Sunday, December 5, 2021

गुरुग्राम: 47 जगहों पर हुई खुले में जुम्मे की नमाज, भोड़ाकलां में हुआ विवाद

- Advertisement -

हरियाणा के गुरुग्राम में जुम्में की नमाज को खुले माँ अदा करने पर हिन्दुत्ववादी संगठनों की गुंडागर्दी के बाद अब रमजान के पहले जुम्में की नमाज कड़ी पुलिस सुरक्षा में अदा कराई गई.

रमजान के पहले जुमे की नमाज शहर में 47 जगहों पर पढ़ी गई. इनमें 23 जगह पुलिस की ओर से तय की गई थीं. 24 जगहें मुस्लिम समुदाय के पहले से ही तय हैं जहां वे नमाज पढ़ते आ रहे हैं.

इस दौरान जिला प्रशासन ने 76 ड्यूटी मजिस्ट्रेट तैनात किए गए. साथ ही नमाज के लिए चिन्हित स्थानों पर भारी पुलिस बल की व्यव्स्था की गई. पुलिस की मौजूदगी की वजह से हिन्दुत्ववादी संगठनों की गुंडागर्दी देखने को नहीं मिली.

हालंकि भोड़ाकलां गांव की मस्जिद में मौलाना रखने पर विवाद जरुर देखने को मिला. दरअसल, 11 मई को नमाज के दौरान हिन्दुत्ववादियों ने मौलाना को नमाज नहीं पढ़ाने दी थी. मामले को लेकर डीसीपी मानेसर महेंद्र सेठी ने भी दोनों समुदाय के लोगों के साथ बातचीत कर इसे सुलझाने का प्रयास किया है.

gurugram namaz 620x400

मुस्लिम समुदाय के युवक शकील ने बताया कि शुक्रवार को उन्होंने सीपी संदीप खिरवार को भी इस मामले से अवगत करा मदद की गुहार लगाई है. उन्होंने मदद का भरोसा दिया है. गुड़गांव मुस्लिम एकता मंच के चेयरमैन हाजी सज्जान खान ने बताया कि शहर में हालात सामान्य हो गए हैं. सभी के सहयोग व आपसी भाईचारे से यह संभव हुआ.

उन्होंने कहा, सिर्फ भोड़ाकलां में मौलाना न रखने देने को लेकर विवाद है. इसके लिए हम प्रशासन व पुलिस की मदद से बातचीत से मामला सुलझाने का प्रयास कर रहे हैं. उम्मीद है यह मसला भी जल्द निपट जाएगा.

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles