Friday, December 3, 2021

गुरुग्राम: किराये की जमीन पर भी नहीं पढ़ने दी गई नमाज

- Advertisement -

हरियाणा का गुरुग्राम एक बार फिर नमाज को लेकर चर्चा मे है। मुस्लिम समुदाय का आरोप है कि अब उन्हे किराये से ली गई जमीन पर ही नमाज नहीं पढ़ने दी जा रही है।

जानकारी के अनुसार, मुस्लिम समुदाय का आरोप है कि उन्हें फेज-3 के खाली पड़े प्लॉट में नमाज पढ़ने से रोका गया। जिसे उन्होने नमाज पढ़ने के लिए किराये पर लिया था। लेकिन स्थानीय लोगों ने उन्हे नमाज नहीं पढ़ने दी।

नेहरु युवा संगठन वेलफेयर सोसायटी चैरिटेबल ट्रस्ट के वाजिद खान ने कहा, “शुक्रवार को नमाज पढ़ने के लिए हमें मौलश्री मेट्रो स्टेशन के पास जगह दिया गया था, लेकिन यहां पर बाधा पहुंचाई गई, इसके बाद हमलोग दूसरे पार्क में गये, इस पार्क का मालिकाना हक हरियाण शहरी विकास प्राधिकरण के पास था, लेकिन यहां भी स्थानीय लोगों ने हमारे नमाज पढ़ने का विरोध किया।”

gurugram namaz 620x400

वाजिद खान ने कहा, “जिस शख्स ने हमें जगह दी थी उसने हमें बताया कि गांव वालों ने उसे चेतावनी दी है कि वह या तो नमाज पढ़ने के लिए जगह देना बंद करे या फिर उसे इलाके से कहीं दूर जाना पड़ेगा, इसलिए उसने हमें दूसरी जगह जाने को कहा।” इसके अलावा सेक्टर 34 में वे शुक्रवार दोपहर को नमाज पढ़ रहे थे, तो पुलिस ने उन्हें वहां से चले जाने को कहा। हालांकि सदर पुलिस स्टेशन के एसएचओ ने इस आरोप को खारिज किया।

इस बारे मे पुलिस का कहना है कि हमे शिकायत मिली है। एएसआई नरेश कुमार ने कहा, “हमें शिकायत में कहा गया है कि वैसे जगहों पर नमाज पढ़ी जा रही है जिसे इस उद्देश्य के लिए नहीं दिया गया है, इस बात की जांच की जाएगी।”

बता दे कि20 अप्रैल को सेक्टर 53 में मुस्लिमों को भगवा संगठनों के कार्यकर्ताओं ने नमाज पढ़ने से रोक दिया था। काफी विरोध के बाद पुलिस ने इन्हें गिरफ्तार किया था पर बाद में छोड़ दिया था।

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles