gulberg

gulberg

अहमदाबाद। साल 2002 के गुलबर्ग सोसाइटी में पूर्व कांग्रेस सांसद एहसान जाफरी समेत 69 मुस्लिम लोगों की हत्या करने के मामले में फरार आरोपी आशीष पांडेय को गिरफ्तार किया गया है.

पांडेय पिछले लगभग 16 साल से फरार चल रहा था. हालांकि अब भी इस नरसंहार से जुड़े चार आरोपी अब भी फरार है. पुलिस ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर आशीष पांडेय को यहां असलाली से क्राइम ब्रांच की टीम ने पकड़ा. पांडे को गुरुवार को अदालत में पेश किया जाएगा.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

नरोडा में रहने वाला पांडेय घटना के बाद से फरार था और उत्तर प्रदेश और दक्षिण गुजरात में छुप कर रहा था. वह किसी काम से यहां आया था. पुलिस अधिकारी ने बताया कि घटना के बाद 2002 में दर्ज की गई प्राथमिकी में नामजद किए जाने के बाद से आशीष पांडे फरार था. इन दिनों वह दिल्ली, हरिद्वार, वापी सहित विभिन्न शहरों में रहा और परिवहन के धंधे से जुड़ा रहा.

ध्यान रहे 28 फरवरी 2002 को अहमदाबाद के मेघाणीनगर में मुस्लिम बहुल कालोनी गुलबर्ग सोसाइटी पर दक्षिणपंथी दंगाइयों ने हमला किया था. हमले के दौरान कांग्रेस के पूर्व सांसद एहसान जाफरी सहित 69 मुस्लिमों को मार दिया गया था.

इस मामले में एक विशेष अदालत ने जून 2016 में 24 लोगों को दोषी ठहराया था और उनमें से 11 को उम्र कैद की सजा सुनाई थी. 36 अन्य को बरी कर दिया था.

Loading...