गुजरात गौ सेवा बोर्ड फैला रहा अंधविश्वास, कहा – ‘शरीर में घुस जाता हैं भूत, भगाने के लिए छिडकें गौमूत्र’

7:40 pm Published by:-Hindi News

cow

गौमूत्र के इस्तेमाल जरिये दुनिया की सबसे खुबसुरत महिला क्लियोपेट्रा की तरह खूबसूरती मिलने का दावा करने वाले गुजरात गौ सेवा बोर्ड ने गौमूत्र को बेचने के लिए अब अंधविश्वास फैलाना भी शुरू कर दिया हैं.

गुजरात सरकार के गौसेवा और गौचर विकास बोर्ड ने एक अरोग्य गीता’ नाम की एक एडवाइजरी जारी करते हुए पहले तो मनुष्यों को भुत लगने का दावा किया. जिसके गंभीर परिणाम बताते हुए उसका इलाज गौमूत्र बताया.

एडवाइजरी में कहा गया है कि मानव के शरीर में भूत घुस जाता है तो कई तरह की बीमारियां हो जाती हैं. ऐसे में सिर्फ गौमूत्र ही भूतों से बचा सकता है. शास्त्रों में ऐसी बिमारियों को ‘भूतमिस्तांग’ कहा गया है.

शास्त्रों का हवाला देते हुए कहा गया कि  ‘भगवान शंकर भूतों के भगवान हैं. गंगा उनके सिर में वास करती हैं. नंदी उनकी सवारी है. गाय के मूत्र में गंगा होती है. भूत गाय के मूत्र से इसलिए भाग जाते हैं क्योंकि नंदी गौमाता का लड़का है.’

इससे पहले बोर्ड ने महिलाओं द्वारा गोमूत्र, गोबर और दुग्ध उत्पादों का इस्तेमाल करने पर मिस्र की महारानी क्लियोपेट्रा की तरह खूबसूरती पाने का दावा किया था.

खानदानी सलीक़ेदार परिवार में शादी करने के इच्छुक हैं तो पहले फ़ोटो देखें फिर अपनी पसंद के लड़के/लड़की को रिश्ता भेजें (उर्दू मॅट्रिमोनी - फ्री ) क्लिक करें