इस शख्स के आगे बेबस हुई पुलिस, नहीं लगाया था हेलमेट, फिर भी नहीं काट पाई चालान

7:20 pm Published by:-Hindi News

मोटर व्हीकल एक्ट 2019 को लागू किए जाने के बाद नियमों के उल्लंघन करने पर पुलिस जमकर चालान काट रही है। लेकिन गुजरात में पुलिस को बेबस होकर एक शख्स को बिना चालान के ही छोड़ना पड़ा।

दरअसल, छोटा उदयपुर स्थित बोडेली कस्बे में फलों की दुकान लगाने वाले जाकिर मेमन को पुलिस ने बिना हेलमेट बाइक चलाते पकड़ लिया था। लेकिन उन्हें बिना किसी सिफारिश और बिना चालान के ही छोड़ना पड़ा।

जाकिर मेमन के पास बाइक से जुड़े सभी दस्तावेज थे, सिर्फ हेलमेट नहीं था। उसका भी पुलिस चालान नहीं बना सकी। उनके सिर का साइज इतना बड़ा है कि उनके साइज का हेलमेट ही नहीं मिल रहा। जब पुलिसकर्मियों ने उनसे जुर्माना भरने को कहा तो उन्होंने अपने बड़े सिर के चलते हेलमेट नहीं पहन पाने की दलील दी।

traf

उनका कहना है कि इसके लिए शहर की हर दुकान पर पता किया लेकिन इस साइज का हेलमेट नहीं मिला। जाकिर ने कहा कि वो कानून का पालन करने वालों में से है लेकिन उनके साइज का हेलमेट मिल ही नहीं रहा। जाकिर ने पुलिस से भी उनकी समस्या का हल ढूंढने के लिए कहा।

जाकिर की समस्या सुनने के बाद पुलिसकर्मियों ने उनके प्रति सांत्वना व्यक्त की। पुलिसकर्मियों को लगा कि उनकी समस्या वाजिब है, इसलिए जुर्माना नहीं लगाया।

Loading...