ahmedabad 620x400

उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा फैजाबाद जिले का नाम अयोध्या करने की घोषणा करने के कुछ घंटे बाद गुजरात की सरकार ने मंगलवार को कहा कि वह अहमदाबाद का नाम कर्णावती करना चाहती है। सरकार ने कहा है कि वो ऐसा करेगी बर्शते कोई कानूनी अड़चन न आए।

गांधीनगर में गुजरात के उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सरकार अहमदाबाद का नाम बदलने के लिए तैयार है अगर वह कानूनी बाधाओं को पार कर लेती है और आवश्यक समर्थन हासिल कर लेती है।

पटेल ने कहा, ‘लोगों में अब भी ऐसी भावना है कि अहमदाबाद का नाम कर्णावती किया जाना चाहिए। कानूनी बाधाओं को पार करने में अगर हमें आवश्यक समर्थन मिलता है तो हम महानगर का नाम बदलने के लिए हमेशा तैयार हैं।’

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

वहीं, फैजाबाद जिले का नाम बदलने से नाराज कांग्रेस नेता अजय कुमार लल्लू ने कहा कि यूपी सरकार विकास पर ध्यान देने के बजाए नाम बदलने में जुटी हुई है। उन्होंने कहा, ‘ये लोग विकास से मीलों दूर हैं। मैं सिर्फ इतना ही कह सकता हूं कि वे विकास चाहते ही नहीं हैं। वे नाम बदलकर लोगों की भावनाओं के साथ खेल रहे हैं। वे मूलभूत समस्याओं पर ध्यान केंद्रित नहीं कर रहे। यूपी जैसी जगह, जो अब अपराध का गढ़ बन चुका है, वहां ये लोग नाम बदलने में जुटे हुए हैं।’

वहीं, एसपी प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने कहा, ‘वे काम करने के बजाए नाम बदलकर लोगों को भ्रमित कर रहे हैं। कल उन्होंने लखनऊ के इकाना स्टेडियम का नाम बदल दिया और आज यह किया। लोकतंत्र में सरकार को ताकत का गलत इस्तेमाल नहीं करना चाहिए।’ एसपी नेता के मुताबिक, यूपी में कानून-व्यवस्था की हालत बेहद खराब है, लेकिन राज्य सरकार नाम बदलने में लगी हुई है।

Loading...