evm

evm

अहमदबाद; विधानसभा चुनाव के लिए अंतिम चरण के मतदान के बीच कई जगह हिंसा और आगजनी की खबरें सामने आ रही है. जिसमे दर्जनों लोग घायल हुए है.

मेहसाणा जिले की विसनगर के हसनपुर गांव के मतदान करने आए दो गुट आपस में भीड़ गए. जिसके बाद जमकर पत्थरबाजी हुई. दोनों गुटों ने हां खड़ीं बाइकों और गाड़ियों को भी जला दिया.

इसके अलावा वडोदरा जिले की सावली तहसील के वांकनेर गांव में जमकर बवाल हुआ. हंगामे के चलते दोनों जगहों पर कई घंटे तक मतदान को रोकना पड़ा. साथ ही वहीं कई जगहों पर ईवीएम में खराबी की खबर भी आई. कांग्रेस ने मेहसाणा के एक बूथ पर ईवीएम के ब्लूटूथ से कनेक्ट होने का आरोप लगाया है.

कांग्रेस ने कहा कि मेहसाणा के एक बूथ पर मोबाइल फोन का ब्लूटूथ ऑन करने पर  ‘ईसीओ 105’ नाम का एक उपकरण उपलब्ध दिखाई देता है. इससे ये पता चल रहा है कि EVM को ब्लू टूथ के जरिए हो रहा है.

ध्यान रहे पहले चरण की वोटिंग के दौरान भी कांग्रेस नेता अर्जुन मोरवाढिया ने दावा किया था कि पोरबंदर के मुस्लिम बहुल इलाके मेमनवाड़ा के तीन मतदान केंद्रों की EVM ब्लू टूथ से जुडी हुई है. हालांकि मुख्य चुनाव अधिकारी (सीईओ) बीबी स्वाइन ने कांग्रेस की इस शिकायत को ये कहते हुए खारिज कर दिया गया था कि एक मतदान एजेंट के पास मोबाइल फोन था जिस पर ‘ईसीओ 105’ मॉडल नंबर के तौर पर अंकित था.

Loading...

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें