राजस्थान के अलवर में कथित गौरक्षा के नाम पर मुस्लिम युवक पहलू खान की पीट-पीट हत्या करने का मामला अभी ठंडा भी नहीं हुआ कि गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपानी ने विवादित बयान देते हुए कहा कि गाय के मामलें में उन लोगों के साथ जरा भी संवेदना नहीं है जिसके मन में गाय के प्रति दया नहीं है.

उन्होंने कहा कि इस सत्र में (गुजरात विधानसभा के) हमने एक बिल पास किया है और गुजरात देश का पहला ऐसा राज्य बन गया है जहां गाय की हत्या करने पर उम्रकैद की सजा मिलेगी. गाय हमारी माता है. यह हमारे लिए विश्वास का प्रतीक है. राज्य सरकार ऐसे लोगों पर रहम नहीं करेगी जिनके मन में गाय के प्रति दया नहीं है.”

विजय रुपानी ने कहा, “राज्य सरकार ने गाय और इसकी संतान का वध रोकने के लिए कड़े नियम बनाए हैं. गाय सिर्फ हमारे विश्वास का प्रतीक नहीं है, गावों में इसके दूध के जरिए कमाई भी होती है. गुजरात में घी और दूध की नदियां बहने दो. हमने गिर और कांकरेज जैसी गायों की प्रजातियों को बढ़ावा देने का भी फैसला किया है, ताकि जर्सी प्रजाति की गाय से छुटकारा मिल सके.”

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि गौवध को रोकने का फैसला किसानों और मवेशी-पालकों की भलाई को देखते हुए किया गया है, ताकि डेयरी के जरिए उनकी कमाई बढ़ सके.

Loading...