Tuesday, September 28, 2021

 

 

 

यूपी: स्‍कूलों में बांध न दे आवारा गायें, इसलिए अधिकारी कर रहे रखवाली

- Advertisement -
- Advertisement -

उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में पुलिस ने 2 जनवरी की देर रात जलालाबाद थाना क्षेत्र के नगरिया भुजुरघ गांव के स्कूल के गेट का ताला तोड़ने के बाद कथित रूप से आवारा पशुओं को स्कूल में बंद करने के मामले में आठ नामजद और 20 अज्ञात लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की  है। 

वहीं दूसरी और किसान खुले में घूम रही गायों को पकड़कर स्कूलों में बंद न कर दें इसलिए इसकी निगरानी की जा रही है। एसडीएम, तहसीलदार, खंड विकास अधिकारी और ग्राम पंचायत अधिकारी हर स्कूल के बारे में हर रोज जानकारी जुटा रहे है।

पशुपालन विभाग के अगर आंकड़ों पर गौर किया जाए तो मथुरा में करीब 15000 खुले घूमने वाले गोवंश हैं। नौहझील, मांट, बलदेव में इनकी संख्या सबसे ज्यादा है। इन पशुओं से सबसे ज्यादा नुकसान गेहूं की फसल को हो रहा है। मथुरा में 2 लाख हेक्टेयर में गेहूं की फसल खड़ी है।

कृषि विभाग के अधिकारियों का कहना है कि दस से पंद्रह फीसदी तक फसल को नुकसान खुले घूम रहे गोवंश से हो रहा है। स्थिति यह है कि किसान रातों को जागकर फसलों की रखवाली कर रहे हैं।

वहीं शुक्रवार की रात चोर गांव मुढेरा स्थित राजकीय प्राथमिक विद्यालय की दीवार को तोड़ कर अंदर मौजूद करीब 35 गाय व बछड़ों को चोरी कर ले गए। घटना के खुलासे को लेकर ग्रामीणों की दो बार पंचायत हुई। जिसमें गाय चोरी के मामले को लेकर रोष जताया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles