Friday, August 6, 2021

 

 

 

केरल में मुर्गियां दे रही हरी वर्दी वाले अंडे, रिसर्च में हुआ बड़ा खुलासा

- Advertisement -
- Advertisement -

केरल के एक पोल्ट्री फार्म में अजीबोगरीब मामला सामने आया है। दरअसल, फार्म में मुर्गियों ने हरी जर्दी वाले अंडे दिए। जो चर्चा का विषय बने हुए है।

यह घटना केरल के मल्‍लापुरम के कोट्टाकल में स्थित शहाबुद्दीन पॉल्‍ट्री फार्म की है। यहां सात मुर्गियां ऐसी हैं जो हरी जर्दी वला अंडा देती हैं, जबकि सामान्‍य अंडों में जर्दी का रंग पीला होता है। शहाबुद्दीन का परिवार और वे पिछले 9 महीने से यह अंडे खा रहे हैं और उन्हें कोई दिक्कत नहीं हुई है।

शहाबुद्दीन ने बताया कि कुछ हफ्ते पहले ही उसने इन हरे जर्दी वाले अंडे की वीडियो और फोटो सोशल मीडिया पर पोस्ट की थी जिसके बाद यह तेजी से वायरल हो गया। उन्होने दावा किया कि इनका स्वाद बिलकुल दूसरे अंडों जैसा ही है।

हिंदुस्तान टाइम्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक, घटना के सामने आने के बाद केरल में जानवरों के डॉक्टर और एनिमल साइंस यूनिवर्सिटी ने इस पर रिसर्च की। उन्होंने मामले को पूरी तरह से समझा। अंत में रिसर्च खथ्म होने के बाद उन्होंने बेहत ही आसान शब्दों में इसका कारण समझाया।

वैज्ञानिकों के मुताबिक, मुर्गियों पर की गई स्टडी में सामने आया है कि उन्हें जो चीज खाने में दी जाती है, उसी पर उनके अंडों की जर्दी आधारित होती है। डॉ. एस सनकारालिंगम ने कहा, जब हमने यूनिवर्सिटी में उन्हें खाना खिलाया तो उन्होंने पीली जर्दी वाले ही अंडे दिए।

हरे रंग की जर्दी वाले अंडों की खबर फैलते ही शहाबुद्दीन के घर के बाहर इन्‍हें खरीदने वालों की लाइन लग गई है। अभी उनके फार्म में 7 मुर्गियां ही ऐसे अंडे दे रही हैं. जबकि उनके फार्म में कुल 20 मुर्गियां हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles