Thursday, October 21, 2021

 

 

 

अलीगढ़ः यूपी में ग्राम प्रधान ने दी इस्लाम अपनाने की धमकी

- Advertisement -
- Advertisement -

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ के दौरउ चांदपुर गांव के प्रधान अशोक आजाद ने बीजेपी सांसद के उत्पीड़न से परेशान होकर इस्लाम धर्म अपनाने की धमकी दी है। आजाद ने पत्र में मानसिक उत्पीड़न के विरोध में परिवार सहित इस्लाम अपनाने की अनुमति मांगी है।

ग्राम प्रधान अशोक आजाद का कहना है कि घर की महिलाओं ने घर से सभी देवी-देवताओं की मूर्तियों को हटा दिया है। अनुमति मिलते ही परिवार के 20 लोग इस्लाम धर्म अपनाएंगे। आजाद ने आरोप लगाया कि पड़ोस के हाथरस से बीजेरी सांसद राजवीर दिलेर की पत्नी रजनी दिलेर साल 2015 में ग्राम प्रधान पद के लिए हुए चुनाव में हार गयी थीं, उसके बाद से ही सांसद उनसे नाराज चल रहे हैं।

आजाद ने आरोप लगाया कि साल 2019 में हुए लोकसभा चुनाव में जीतने के बाद से ही उन्होंने उत्पीड़न शुरू कर दिया था। उन्होंने यह आरोप भी लगाया कि कुछ महीने पहले उनके मकान को यह कहकर ढहा दिया गया कि वह ग्राम पंचायत के स्वामित्व वाली भूमि पर बना था।

आजाद ने अपने आरोप में कहा कि उस भूखंड को लेकर एक मामला अदालत में विचाराधीन है लेकिन सांसद ने उनके मकान को ढहाने के लिए अपने प्रभाव का इस्तेमाल किया। दिलेर ने हालांकि इन आरोपों से यह कहते हुए साफ इंकार किया कि उनकी पत्नी प्रधान के पद के लिए चुनाव नहीं लड़ी थीं और किसी झगडे का प्रश्न ही नहीं उठता है।

उन्होंने कहा कि गांव वालों ने जब जिला प्रशासन के संज्ञान में यह बात लायी कि जिस भूखंड पर मकान है, उसे प्रधान ने अवैध रूप से कब्जा किया है, तो उसके बाद प्रधान के मकान को ढहाया गया । इस भूखंड पर अब एक सार्वजनिक मैरिज हाल का निर्माण किया जा रहा है ।

जिलाधिकारी चंद्र भूषण सिंह से जब इस बारे में बात की गयी तो उन्होंने पुष्टि की कि प्रधान का पत्र मिला है लेकिन इस बात से साफ इंकार किया कि प्रधान के मकान को किसी दुर्भावना के तहत ढहाया गया है ।सिंह ने कहा कि प्रधान ने भूखंड पर अवैध कब्जा कर रखा था और दस्तावेजों की भलीभांति जांच—पड़ताल के बाद ही उसे ढहाया गया है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles