Wednesday, June 16, 2021

 

 

 

कांग्रेस नेता ललन कुमार का आरोप – ‘सरकारी रोज़गार योजना सिर्फ कागज़ पर ही चल रही’

- Advertisement -
- Advertisement -

लखनऊ/बक्शी का तालाब: उत्तर प्रदेश काँग्रेस कमेटी के मीडिया संयोजक ललन कुमार ने संगठन सृजन अभियान के तहत आज लखनऊ की बक्शी का तालाब विधानसभा के भैंसामऊ, अर्जुनपुर, शिवपुरी, इटौंजा, रेवामऊ, कुम्हरावां, इंदारा एवं पहाडपुर का दौरा कर नागरिकों से संवाद स्थापित किया।

ललन कुमार ने ग्राम शिवपुरी के खेल मैदान में उपस्थित युवाओं से संवाद कर उनसे जुड़े मुद्दों पर चर्चा की। युवाओं ने बताया कि किस प्रकार भारत में फ़ैली बेरोज़गारी उनके जीवन को प्रभावित कर रही है। सरकार द्वारा चालाई जा रही रोज़गार की योजनाएँ सिर्फ कागज़ पर ही चलती हैं। ललन कुमार ने ग्राम शिवपुरी के श्री भदेश्वर नाथ मंदिर में भगवान् के दर्शन कर ग्रामीणों से जनसंपर्क किया।

ग्रामीणों ने मंदिर के सौन्दर्यीकरण की बात को ललन के सामने रखा जिस पर इन्होने कहा कि : “मंदिर हमारी आस्था का केंद्र हैं। मंदिर सौन्दर्यीकरण के लिए मैं क्षमतानुसार कार्य करूँगा।“ ललन कुमार ने जनसंपर्क के दौरान कुम्हरावां से रेवामऊ जाते समय रास्ते में दुर्घटनाग्रस्त व्यक्ति को तुरंत इलाज के लिए अस्पताल पहुँचाया। साथ ही यह सुनिश्चित किया कि पीड़ित को उचित प्राथमिक उपचार मिले।

ग्राम इंदारा निवासी अखंड प्रताप सिंह कुछ दिन पूर्व दुर्घटनाग्रस्त हो गए थे। जिसके कारण उन्हें हाथ व पैर में काफ़ी चोट आई है। उनकी आर्थिक स्थिति को देख इलाज के उनके आवास पर पहुँचकर ललन कुमार ने उन्हें आर्थिक सहायता दी। रेवामऊ में आयोजित श्री झंडे शाह बाबा प्रीमियर क्रिकेट टूर्नामेंट लीग 2021 रेवा मऊ के समापन कार्यक्रम में विजेता टीम इंदारा और उपविजेता टीम रेवामऊ को सम्मानित कर ललन कुमार ने उत्साहवर्धन किया। साथ ही बच्चों को चॉकलेट वितरित कर दिव्यांग बंधुओं से हाल-चाल पूछा एवं निर्धन महिला की मदद हेतु आश्वासित किया।

ललन ने कहा कि “स्वस्थ युवा ही राष्ट्र का निर्माण करते हैं।“ ललन कुमार ने भैंसामऊ निवासी समाजसेवी वीरेंद्र शुक्ला से मुलाक़ात कर संगठन सृजन को लेकर चर्चा की। साथ ही, अर्जुनपुर चौराहे पर स्थानीय लोगों को नववर्ष की शुभकामनाएँ देते हुए कैलेंडर एवं डायरी भेंट की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles