गोरखपुर का बीआरडी मेडिकल कॉलेज में एक बार फिर से बच्चों की मौतों का सिलसिला शुरू हो चूका है. बीते घंटों में 42 बच्चे मौत की नींद सो गए. कॉलेज के प्राचार्य पी के सिंह ने इस की पुष्टि की है.

बीते 24 घंटे में 18 मासूम की जान गई है. इसमें 12 बच्चों की मौत नवजात आइसीयू में जबकि 6 की मौत पीडियाटिक आइसीयू में हुई.  इस वार्ड में 119 नवजात भर्ती थे. बीते दो दिनों में एनआईसीयू में 16 नवजातों की मौत हुई. सोमवार को 10 और रविवार को 6 बच्चों की मौत हुई.

बाल रोग विभाग में नवजातों के अलावा 225 मरीजों का इलाज हो रहा है.  इनमें से इंसेफेलाइटिस के 106 मरीज भी शामिल हैं. बीते दो दिनों में इस वार्ड में 26 मासूमों ने दम तोड़ दिया. सोमवार को 15 मासूमों की मौत हुई और रविवार को 11 ने दम तोड़ दिया.

ध्यान रहे अगस्त में 63 बच्चों की मौत लेकर बीआरडी मेडिकल कॉलेज सुर्ख़ियों में आया था. इन बच्चों की मौत ऑक्सीजन की सप्लाई में हुई रुकावट के चलते हुए थी. जिनमे ज्यादातर नवजात थे. हालांकि योगी सरकार ने इन आरोपों का खंडन किया था.

हालांकि इस मामले में 9 लोगों के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज हुई थी. जिसमे मेडिकल कॉलेज के प्रिंसीपल सहित ऑक्सीजन सप्लाई करने वाली कंपनी पुष्पा सेल्स का मालिक भी शामिल था. जिसने योगी सरकार की पोल खोल के रख दी थी.

मुस्लिम परिवार शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें

Loading...

विदेशों में धूम मचा रहा यह एंड्राइड गेम क्या आपने इनस्टॉल किया ?