Saturday, November 27, 2021

गोरखपुर: अभी जारी है बच्चों की मौत का सिलसिला, दो दिनों में 35 और बच्चों की मौत

- Advertisement -

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर स्थित बाबा राघव दास मेडिकल कॉलेज में बच्चों की मौत का सिलसिला अभी रुका नहीं है. पिछले दो दिनों में करीब 35 और बच्चों की मौत हो गई है.

मेडिकल कॉलेज में 10 से 12 अगस्त के बीच 48 घंटे में 36 बच्चों की मौत पर डीएम की जांच रिपोर्ट सामने आ गई है. इनमे 15 और 16 अगस्त को इंसेफेलाइटिस के कुल पांच मरीजों की मौत भी हुई है. इसके साथ ही इस साल मेडिकल कॉलेज में इंसेफेलाइटिस के कारण मरने वालों की संख्या बढ़कर 144 हो गई है.

समाचार एजेंसी भाषा के मुताबिक, 12 अगस्त से 14 अगस्त के बीच मस्तिष्क ज्वर इंसेफेलाइटिस से छह और बच्चों की मौत हुई. इस बारे में प्रिंसिपिल पी के सिंह ने बताया कि, ‘’बीते दिन 24 बच्चों की मौत हुई है.”

अपर स्वास्थ्य निदेशक डॉक्टर पुष्कर आनन्द ने भाषा को बताया है कि गत 12 अगस्त से 14 अगस्त के बीच मस्तिष्क ज्वर की वजह से छह और बच्चों की मौत हो गई. इन दो दिनों में मस्तिष्क ज्वर के करीब 21 मरीजों को अस्पताल में भर्ती कराया गया. बीआरडी मेडिकल कॉलेज में इस समय ऐसे करीब 75 रोगियों का इलाज किया जा रहा है.

बता दे कि हाल में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के क्षेत्र गोरखपुर के सरकारी मेडिकल कॉलेज बाबा राघव दास (BRD) में ऑक्सीजन की सप्लाई बंद होने से करीब 70 बच्चों की मौत हो गयी थी. किन्तु अस्पताल प्रबंधन द्वारा इस मामले में ऑक्सीजन सप्लाई को लेकर हुई मौत से इंकार किया है.

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles