Tuesday, January 25, 2022

गौरी लंकेश हत्याकांड में हुई हिंदू युवा सेना से जुड़े युवक की गिरफ्तारी

- Advertisement -

बेंगलुरु: वरिष्ठ पत्रकार और सामाजिक कार्यकर्ता गौरी लंकेश की हत्या के छह महीने बाद कर्नाटक पुलिस की सेंट्रल क्राइम ब्रांच के ऑर्गेनाइज्ड क्राइम विंग की टीम ने हिंदू युवा सेना से जुड़े एक व्यक्ति को गिरफ़्तार किया है.

बीते शुक्रवार 37 वर्षीय केटी नवीन कुमार नाम के व्यक्ति को गिरफ़्तार किया गया है. केटी नवीन कुमार को बेंगलुरु के मैजेस्टिक बस स्टैंड से कुछ ज़िंदा कारतूस और 0.32 बोर के पिस्टल के साथ गिरफ्तार किया गया. केटी नवीन कुमार को गौरी लंकेश हत्याकांड में पहला आरोपी बनाया है.

विशेष जांच दल के डीसीपी एमएन अनुचेथ ने बताया कि नवीन कुमार को एसआईटी ने अपनी हिरासत में पूछताछ के लिए लिया है. हालांकि इससे ज्यादा कुछ भी कहने से उन्होंने इनकार कर दिया.

बताया जा रहा है कि नवीन कुमार का कई उग्र हिंदू संगठनों से करीबी संबंध थे. इसके साथ ही नवीन कुमार हिंदू देवी देवताओं के अपमान को लेकर गौरी लंकेश से काफी नाराज था. वहीं नवीन कुमार ने हत्याकांड में शामिल आरोपियों को टारगेट प्रैक्टिस करवाने में मदद की थी.

बता दें कि तक़रीबन 55 साल की गौरी लंकेश की हत्या उनके बेंगलुरु में राजराजेश्वरी नगर घर पर शाम तक़रीबन 8 बजे 2 बाइक सवार नकाबपोश ने पिछले साल 5 सितंबर को गोली मार कर कर दी थी.  ‘गौरी लंकेश पत्रिके’ नाम की साप्ताहिक मैगजीन की संपादक थीं. इस मैगजीन को ‘व्यवस्था विरोधी’ प्रकाशन के रूप में जाना जाता है.

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles