Monday, December 6, 2021

मीट व्यापारी पर लगाया गौकशी का आरोप, पुलिस की पिटाई से हुई मौत

- Advertisement -

उत्तर प्रदेश के हापुड़ जिले के पिलखुआ में बीते दिनों कथित ‘गोकशी’ के आरोप में कासिम नामक मुस्लिम शख्स को पीट-पीटकर हत्या का मामला ठंडा नहीं हुआ था कि अब ऐसा ही एक और मामला सामने आया है।

राज्य के बरेली निवासी मीट व्यापारी मोहम्मद सलीम कुरैशी उर्फ मुन्ना की गुरुवार को अस्पताल में मौत हो गई। कथित रूप से सलीम को पुलिसवालों ने गोकशी के आरोप में तलब किया और पैसे नहीं देने पर पूछताछ में उसे बुरी तरह प्रताड़ित किया गया था। इलाज के दौरान मंगलवार को दिल्ली स्थित एम्स अस्पताल में उसकी मौत हो गई।

इस मामले मे दो कॉन्स्टेबल के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। सीओ नीति द्विवेदी को मामले की जांच सौंपी गई है। परिजनों का आरोप है कि पुलिसकर्मी पैसे ऐठना चाहते थे। पैसे नहीं देने पर पीटा गया।

source: iStock

परिजनों का आरोप है कि मुन्ना को पुलिस ने 14 जून को एक शादी समारोह में पीटा था। बाद में एक दूसरे मामले में जेल भेज दिया गया था। परिजनों ने बताया, कांकरटोला पुलिस चौकी इंचार्ज अली मियां जैदी और दो अन्य पुलिस कॉन्स्टेबल हरीश चंद्रा और श्रीपाल ने तलब किया था।

सलीम के बेटे फैजान ने बताया कि गुरुवार दोपहर को कांकर टोला चौकी पुलिस सलीम को घर से पकड़कर ले गई। उसकी जमकर पिटाई की गई। हालत बिगड़ने पर पुलिस के हाथ-पांव फूल गए। आनन-फानन सलीम को अंजुम पैलेस के पास छोड़कर चले गए।

पुलिस ने परिजनों को बताया कि उनके सलीम की तबीयत खराब है वह अंजुम पैलेस के पास पड़ा है। मौके पर पहुंचे परिजनों ने सलीम को खून से लथपथ देखा। जिसके बाद इलाज के लिए ले गए।

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles