Monday, October 25, 2021

 

 

 

हाथरस के बाद बलरामपुर में गैंगरेप की वारदात, कमर-पैर तोड़ उतारा मौत के घाट?

- Advertisement -
- Advertisement -

हाथरस में गैंगरेप का मामला अभी शांत भी नहीं हुआ था कि अब बलरामपुर में एक 22 साल की छात्रा के साथ गैंगरेप का मामला सामने आया है। दरिंदों ने न केवल गैगरेप किया बल्कि पीड़िता की बुरी तरह से पिटाई भी की, जिससे उसकी मौत हो गई।

बलरामपुर पुलिस ने वीडियो ट्वीट में बताया, “तहरीर में एक 22 वर्षीय लड़की के परिजनों ने बताया कि लड़की एक प्राइवेट फर्म में काम करती थी। लड़की मंगलवार को काम से देर शाम तक लौट कर नहीं आई तो परिजनों ने फ़ोन से उससे संपर्क करने की कोशिश की। लेकिन लड़की से संपर्क नहीं हो पाया। थोड़ी देर बाद लड़की एक रिक्शे पर आई और उसके हाथ में ग्लूकोज चढ़ाने वाला वीगो लगा हुआ था और उसकी हालत बहुत ख़राब लग रही थी। परिजन उसे तुरंत अस्पताल के लिए ले गए लेकिन रास्ते में ही उसकी मौत हो गई।”

पुलिस ने बताया, “परिजन ने अपनी तहरीर में दो लड़कों को नामजद किया और उनके बारे में कहा है कि उन लड़कों ने किसी डॉक्टर के पास ले जाकर हमारी लड़की का इलाज कराया और लड़की के साथ बलात्कार किया और जब लड़की की हालत ख़राब हुई तो उसे अस्पताल न ले जाकर घर पर भेज दिया।”

हालांकि, पुलिस ने कहा कि शव परीक्षण से यह पता नहीं चलता है कि उसके हाथ और पैर टूट गए थे। बलरामपुर पुलिस ने देर रात ट्वीट किया, “उक्त मामले में, पुलिस द्वारा दोनों आरोपियों के साथ त्वरित कार्रवाई की गई है। हाथ और पैर टूटे हुए हैं, ये विवरण सही नहीं है क्योंकि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में इसका उल्लेख नहीं है।”

इस घटना पर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि सरकार को हाथरस केस की तरह इस मामले में लापरवाही नहीं बरतनी चाहिए और कड़ी से कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए। बताया गया है कि प्रशासन ने इस मामले की जांच के लिए एसपी स्तर के अफसर को जांच सौंप दिया है।

वहीं कांग्रेस नेता राज बब्बर ने कहा, “अब #Balrampur में भी दलित समाज की लड़की के साथ पाश्विक कृत्य किया गया है. ऐसी ही घटना आज़मगढ़ और बुलंदशहर में भी घटी है। हर मामले में पीड़िता को न्याय का इंतज़ार है। महिला सुरक्षा के वादे पर सत्ता में आई थी BJP पर उसे भुला दिया गया। बेटियों की जान के बदले मुआवज़े से क्या होगा?” उधर इस पूरे मामले पर पुलिस का कहना है कि इस मामले में नामजद आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है और आगे की जांच जारी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles