nkl

nkl

राजस्थान के राजसमंद में 50 साल के मुस्लिम बुजुर्ग मोहम्मद अफरजुल की हैवानियत तरीके से हत्या कर देने के मामले में देश भर के मुस्लिमों में भारी गुस्सा है. एक के बाद एक मुस्लिमों के साथ हो रही वहशी वारदातों ने देश में अल्पसंख्यक समुदाय की सुरक्षा पर भी सवालियां निशान खड़े कर दिए है.

मोदी सरकार के सत्ता में आने के साथ ही महाराष्ट्र के पुणे से युवा आईटी प्रफेशनल मोहसिन सादिक की हत्या के बादसे शुरू हुआ मुस्लिमों को निशाना बनाने का सिलसिला खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है. दादरी के अख़लाक़ से होते हुए देश में सेकड़ों मामले में ऐसे आ चुके है जिनमे किसी भी बहाने से मुस्लिमों को मौत के घाट उतारा जा रहा है.

देश में साम्प्रदायिक राजनीति के लिए आज मुसलमान बलि का बकरा बन चूका है. जिसे कभी गौहत्या, कभी लव जिहाद, कभी राम के नाम पर मारा जा रहा है. लेकिन इस हैवानियत के बावजूद भी सत्ता में बैठे बेशर्म दुनिया भर में मुस्लिमों के लिए भारत को सबसे महफूज जगह करार दे रहे है.

ऐसे में सवाल अब पश्चिम बंगाल में रह रहे अफराजुल के परिजनों से करना जरुरी है. जिनके घर में आज मातम पसरा हुआ है. जिन्होंने आज अपना सब कुछ खो दिया. उनके घरवालों को भी  भरोसा नहीं हो रहा है देश में आज इतना जहरीला माहौल है कि कंस्ट्रक्शन लाइन का एक अदना सा मज़दूर धार्मिक हिंसा का शिकार हो सकता है.

अफराजुल के परिवार वालों का कहना है कि जिन्होंने उसे जानवरों की तरह मारा और इसका वीडियो वायरल किया उसे फांसी दी जानी चाहिए. कोलकाता से 325 किलोमीटर दूर सैयदपुर गांव अफराजुल में रह रही मृतक की पत्नी गुल बहार बीबी का रो-रोकर बुरा हाल है. वो कहतीं हैं, ‘हम चाहते हैं कि जिन्होंने बेरहमी से मेरे पति का कत्ल किया है और इसे दुनिया को दिखाया है उन्हें फांसी हो, मुझे इंसाफ चाहिए. वह सिर्फ इसलिए मारा गया क्योंकि वो एक मुस्लिम था.

उन्होंने रोते हुए बताया, उस दिन लगभग दोपहर बाद 3 बजे हमें राजस्थान पुलिस से एक फोन आया और बताया गया कि मेरे पति की हत्या हो चुकी है.’ पीड़ित की बेटी रेजिना खातून ने कहा है कि उन्हें पता भी नहीं कि ये लव जिहाद क्या चीज है, उनके नाती-पोते हैं. हम लोग अपने अब्बा से रोज बात करते थे, उन लोगों ने मेरे पिता को जानवरों जैसा मारने से पहले आग लगा दिये, मैं चाहती हूं कि जिन्होंने ऐसा किया है उन्हें भी ऐसी ही सजा दी जाए.’

Loading...

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें