रकबर खान लिंचिंग केस में चौथा आरोपी हुआ गिरफ्तार

11:41 am Published by:-Hindi News
akb

पहलू खान मामले में पूरे देश में बदनामी होने के बाद राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार मॉब लिंचिंग के मामले में सख्त कदम उठाते हुए अलवर के रकबर खान मॉब लिंचिंग मामले में पुलिस ने गुरुवार को चौथे आरोपित को भी गिरफ्तार कर लिया है।

13 महीने से रकबर मॉब लिंचिंग का आरोपित विजय मूर्तिकार फरार था। विजय मूर्तिकार को पुलिस ने इंटेलिजेंस के इनपुट पर जयपुर में उसके रिश्तेदार के घर से पकड़ा है। बता दें कि रकबर खान की मौत लोगों की पिटाई से 21 जुलाई, 2018 को अलवर की लाल मंडी में हुई थी।

इस मामले में तीन आरोपित पहले ही गिरफ्तार किए जा चुके थे, लेकिन चौथा आरोपित फरार चल रहा था। इसके अलावा पुलिस ने कोर्ट में पैरवी के लिए सरकार से अतिरिक्त वकील की मांग की थी, जिसे मंजूरी मिल गई है। एसपी परिस देशमुख ने बताया कि अकबर उर्फ रकबर मामले की गंभीरता को देखते हुए सरकार ने एडवोकेट अशोक कुमार शर्मा को पैरवी के लिए नियुक्त किया है।

अकबर उर्फ रकबर मॉब लिंचिंग मामले में न्यायालय अपर जिला एवं सेशन न्यायाधीश संख्या 1 की अदालत में सुनवाई चल रही है। अब तक अभियोजन पक्ष के 48 गवाहों के बयान दर्ज हो चुके हैं। मंगलवार को बचाव पक्ष की ओर से दो गवाहों के बयान दर्ज करवाए गए हैं।

अपर लोक अभियोजक योगेंद्र सिंह खटाना ने बताया कि अभियोजन की ओर से अंतिम दो अभियोजन गवाहों के रूप में अनुसंधान अधिकारी सब इंस्पेक्टर सुभाष चंद शर्मा व अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक वीर सिंह समेत 48 गवाहों के बयान दर्ज करवाए गए हैं। बचाव पक्ष ने दो गवाहों के बयान दर्ज करवाए हैं। शीघ्र ही अंतिम बहस होनी है और इसके बाद अदालत फैसला सुनाएगी। इस प्रकरण में पुलिस की ओर से रामगढ़ के ललावण्डी निवासी धर्मेंद्र यादव, परमजीत सिंह व नरेश कुमार के विरुद्ध अदालत में चालान पेश किया था।

Loading...