Thursday, October 21, 2021

 

 

 

ईदगाह में हनुमान चालीसा पढ़ने को लेकर चार हिन्दू युवक भेजे गए जेल

- Advertisement -
- Advertisement -

मथुरा स्थित नंदबाबा मंदिर में नमाज पढ़ने को लेकर उठा विवाद अभी शांत नहीं हुआ था कि अब ईदगाह में हनुमान चालीसा पढ़ने का मामला सामने आया है। मथुरा स्थित गोवर्धन इलाके की ईदगाह में चार युवकों को हनुमान चालीसा पढ़ने को लेकर पुलिस ने हिरासत में लिया है।

गोवर्धन निवासी सौरभ लंबरदार, राघव मित्तल, कान्हा और कृष्ना ठाकुर ने ईदगाह में हनुमान चालीस का पाठ किया था। पुलिस ने पोस्ट वायरल होने के बाद गोवर्धन कस्बे से ही करीब एक बजे चारों युवकों को हिरासत में ले लिया है। बाद में युवकों का शांतिभंग की धाराओं में चालान कर जेल भेज दिया गया।

हनुमान चालीसा पढ़ने वाले चार युवकों का कहना है कि ‘उन्होंने दोनों समुदायों के बीच भाईचारे का संदेश देने की कोशिश की है।’ गोवर्धन के संपूर्ण समाधान दिवस में मौजूद एसएसपी डा. गौरव ग्रोवर ने बताया कि कोई भी व्यक्ति माहौल खराब करने और अराजकता फैलाने का कार्य करेगा, तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी।

हिरासत में नंबरदार ने बताया कि हमने ईदगाह में हनुमान चालीसा का पाठ कर सांप्रदायिक सौहार्द का संदेश दिया है जब मुस्लिम नंद भवन में नमाज अदा कर सकते हैं तो हम भी ईदगाह में हनुमान चालीसा का पाठ कर सकते हैं।

बता दें कि इससे पहले ब्रज चौरासी कोस यात्रा करते हुए दो मुस्लिम युवकों द्वारा नंदगांव स्थित नंदबाबा मंदिर परिसर में नमाज अदा करने के फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हुए थे। जिसके बाद यूपी पुलिस ने दो लोगों को हिरासत में लिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles