बसपा के पूर्व विधायक जलील खान का हुआ इंतकाल, मायावती के रहे करीबी

11:58 am Published by:-Hindi News
jalili

बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती के करीबियों में गिने जाने वाले बसपा के पूर्व विधायक मोहम्मद जलील खां का गुरुवार को सुबह निधन हो गया। बुधवार रात सहरी के वक्त उनका निधन हुआ।

जानकारी के अनुसार, उन्होने सहरी के वक्त सांस फूलने और सीने में दर्द की शिकायत की थी। जिसके बाद परिजन उन्हे अस्पताल लेकर पहुंचे थे। लेकिन रेफर के दौरान रास्ते मे ही उन्होने दम तोड़ दिया।

जलील खां ने 2007 में पहला विधानसभा का चुनाव बसपा के टिकट पर लड़ा था। जिसमे उन्हे जीत भी हासिल हुई थी। इसके बाद उन्होंने 2012 में टिकट न मिलने के कारण निर्देलीय चुनाव लड़ा लेकिन पराजित हुए। फिर बसपा सुप्रीमो ने उन्हें 2017 में टिकट दिया। लेकिन इसमें भी वे हार गए।

वे अपने पीछे चार पुत्र और एक पुत्री छोड़ गए हैं। उनके निधन पर डीएम कैप्टन प्रभांशु श्रीवास्तव, एसपी लल्लन सिंह, बसपा नेता मसूद आलम खां, हाजी जकी ने गहरा शोक जताया है।

बसपा जिला अध्यक्ष ने बताया कि पूर्व विधायक के निधन की सूचना बसपा राष्ट्रीय अध्यक्ष को दी गई है। पूर्व विधायक बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती के करीबी रहे है।

खानदानी सलीक़ेदार परिवार में शादी करने के इच्छुक हैं तो पहले फ़ोटो देखें फिर अपनी पसंद के लड़के/लड़की को रिश्ता भेजें (उर्दू मॅट्रिमोनी - फ्री ) क्लिक करें