Saturday, January 29, 2022

पुलिस की गाड़ी से बांटा बीजेपी कार्यकर्ताओं को खाना, दिए गए जांच के आदेश

- Advertisement -

जम्मू-कश्मीर पुलिस की जिप्सी शनिवार को अनंतनाग संसदीय क्षेत्र में भाजपा की रैली में खाने के पैकेट बांटते नजर आई। एक वीडियो में साफतौर पर देखा जा सकता है कि J-K पुलिस वाहन भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं को खाना बांट रही है। हालांकि वीडियो वायरल होने के बाद इस मामले में जांच का आदेश दे दिया गए है।

जम्मू और कश्मीर पुलिस ने दावा किया है कि यह युद्धक वाहन वास्तव में सुरक्षा अधिकारियों को ले जाने में प्रयोग होता है। इस वाहन का दुरुपयोग किया है। भाजपा की इस रैली को पार्टी महासचिव राम माधव ने संबोधित किया। पुलिस के बयान में कहा गया, ‘सोशल मीडिया पर आज एक वीडियो सामंने आया है जिसमें पुलिस वाहन एक राजनीतिक दल के कार्यकर्ताओं को खाने का सामान बांटने में प्रयोग करते हुए दिख रहा है।

पुलिस के एक प्रवक्‍ता ने बताया, ‘सोशल मीडिया पर एक वायरल वीडियो में पुलिस की गाड़ी अनंतनाग में एक राजनैतिक रैली के दौरान खाद्य पदार्थ बांटने में इस्‍तेमाल होती दिख रही है। वह गाड़ी सुरक्षा प्राप्‍त एक व्‍यक्ति के लिए लोगों को लाने−ले जाने के लिए तैनात की गई थी। उन्होंने कहा, ‘वाहन को व्यक्ति की सुरक्षा से हटा दिया गया है और वाहन के चालक को अटैच कर दिया गया है। इस मामले की नियमों अनुसार जांच के आदेश दे दिए गए हैं।

इस घटना के बाद नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने व्यंग्यात्मक टिप्पणी की है। उमर ने लिखा, ‘वेल डन @JmuKmrPolice आपने हमेशा जरूरतमंद लोगों की मदद की है और यह एक और उदाहरण है। चुनाव आचार संहिता के तहत आपने अपने दायित्वों को ताक पर रखकर जरूरतमंद राजनीतिक दल की मदद की है लेकिन इसे खाने और पीने तक ही सीमित रखिएगा। हमें उम्मीद है कि आप बोगस वोटिंग के प्रति इतने उदार नहीं होंगे।’

जम्मू-कश्मीर में 6 सीटें, 5 चरणों में मतदान

11 अप्रैल: बारामूला, जम्मू
18 अप्रैल: श्रीनगर, उधमपुर
23 अप्रैल: अनंतनाग (सिर्फ अनंतनाग जिले में वोटिंग)
29 अप्रैल: अनंतनाग (सिर्फ कुलगाम जिले में वोटिंग)
6 मई: लद्दाख, अनंतनाग (सिर्फ शोपियां जिले में वोटिंग)

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles