बारिश से हैदराबाद का हाल हुआ बेहाल, 7 की मौत, राहत कार्य जारी

10:27 am Published by:-Hindi News
mkk

mkk

हैदराबाद में सोमवार शाम अचानक आई तूफानी बारिश ने कोहराम मचा दिया. लगभग पांच घंटे तक हुई इस बारिश से शहर सहित आसपास के इलाकों में सात लोगों की मौत होने की ख़बर है. जान गंवाने वालों में 4 महीने का एक बच्चा भी शामिल है.

मौसम विभाग के अधिकारियों के मुताबिक सोमवार को शाम साढ़े चार बजे से साढ़े आठ बजे तक 67.6 मिमी बारिश रेकॉर्ड की गई. औचक बारिश से बाज़ारों में बाढ़ जैसी स्थिति बन गई. इमारतें ढह गईं. पेड़ उखड़ गए. अफरा-तफरी में कई वाहन क्षतिग्रस्त हो गए.

मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने खुद ही संज्ञान लेते हुए GHMC आयुक्त और शहर के पुलिस आयुक्त से बात कर सरकारी मशीनरी को अलर्ट पर रहने को कहा है. उन्होंने अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश देते हुए राहत कार्य में जुटने और समस्याओं का तुरंत समाधान करने का निर्देश दिया है.

तूफानी मौसम को देखते हुए उस्मानिया यूनिवर्सिटी को अगले सरकारी आदेश तक बंद रखने का फैसला लिया गया है. मंगलवार को होने वाली सभी परीक्षाओं को टाल दिया गया.

खानदानी सलीक़ेदार परिवार में शादी करने के इच्छुक हैं तो पहले फ़ोटो देखें फिर अपनी पसंद के लड़के/लड़की को रिश्ता भेजें (उर्दू मॅट्रिमोनी - फ्री ) क्लिक करें