Monday, June 21, 2021

 

 

 

‘फिट इंडिया स्कूल सप्ताह’ के दूसरे दिन पूरे जोश से व्यायाम में जुटे शिक्षार्थी

- Advertisement -
- Advertisement -

सिराज अली (तहसील रिपोर्टर)

कैसरगंज: माध्यमिक शिक्षा निदेशक के शासनादेश “फिटनेस का डोज – आधा घंटा रोज” को ‘फिट इंडिया स्कूल सप्ताह’ के रूप में मनाए जाने के संबंध में जिला विद्यालय निरीक्षक बहराइच श्री राजेंद्र पांडे के निर्देश पर दूसरे दिन स्थानीय हुकुम सिंह इंटर कॉलेज में प्रधानाचार्य डॉ. घनश्याम लाल श्रीवास्तव के संयोजन में स्कूली छात्र-छात्राओं को फिटनेस के लिए व्यायाम कराया गया।

कार्यक्रम के अंतर्गत उत्तर प्रदेश शासन एवं युवा कार्यक्रम खेल मंत्रालय भारत सरकार की मंशा के अनुसार उत्तर प्रदेश के स्कूलों में रोज आधा घंटा फिटनेस के लिए छात्र-छात्राओं को व्यायाम कराने के लिए निर्देशित किया गया है, जिस के क्रम में विद्यालय प्रधानाचार्य डॉ. घनश्याम लाल श्रीवास्तव के संयोजन में कार्यक्रम प्रभारी व अन्य सहयोगी शिक्षकों द्वारा छात्र-छात्राओं को ग्रुप बनाकर व्यायाम कराया जा रहा है, जिससे छात्र छात्राओं का शैक्षणिक विकास के साथ-साथ शारीरिक विकास व फिटनेस में भी सहायता मिल सके। नित्य प्रति विद्यालय में प्रधानाचार्य के आदेशानुसार प्रार्थना, राष्ट्रगान व पी.टी, व्यायाम क्रमिक रूप से चलाया जा रहा है। फिटनेस के लिए छात्र-छात्राओ अलग अलग टिप्स के साथ शिक्षकों द्वारा व्यायाम भी कराया जा रहा है।

कार्यक्रम में उप प्रधानाचार्य तेज नारायण, प्रशासनिक अधिकारी आनन्द कुमार सिंह, दिनेश कुमार सिंह, राम शंकर सरोज, ज्ञान चंद कनौजिया, शिक्षक कमलेश कुमार सिंह, नीलेन्द्र विक्रम सिंह, एस.के.सिंह, भरत जी अवस्थी, शिक्षिका स्वाती सिंह, रीता सिंह आदि मौजूद रहे। कार्यक्रम का संचालन प्रभारी शिक्षक वी.पी.सिंह ने किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles