Tuesday, August 3, 2021

 

 

 

यूपी: ओप्पो के स्टोर पर किया प्रदर्शन, हिन्दू रक्षा दल के कार्यकर्ताओ पर मुकदमा

- Advertisement -
- Advertisement -

ग्रेटर नोएडा: भारत और चीन के बीच जारी विवाद के चलते चीनी उत्पादों के कुछ संगठनों ने बहिष्कार का ऐलान किया हुआ है। हिंदू रक्षा दल के दर्जनों कार्यकर्ताओं ने शनिवार को नोएडा मेंओप्पो मोबाइल फोन बनाने वाली चीनी कंपनी के बाहर प्रदर्शन किया। जिसके बाद पुलिस ने हिंदू रक्षा दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष समेत 30 लोगों के खिलाफ धारा 144 के उल्लंघन का मुकदमा दर्ज किया है। इकोटेक प्रथम थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है।

पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह के मीडिया प्रभारी पंकज कुमार ने बताया कि शनिवार को ओप्पो कंपनी के गेट पर हिंदू रक्षा दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष भूपेंद्र तोमर उर्फ पिंकी चौधरी और जिला संयोजक गौतम बुद्ध नगर प्रवीण कुमार 30-35 व्यक्तियों के साथ बिना किसी अनुमति के एकत्र हो गए। उन्होंने जमकर हंगामा किया तथा नारेबाजी की।

इसके अलावा शनिवार को महाराष्ट्र में मुंबई स्थित मलाड में भारतीय जनता पार्टी युवा इकाई के कुछ कार्यकर्ताओं ने चाइनीज खिलौने बेचने वाले एक दुकानदार के यहां जाकर हंगामा काटा। अंग्रेजी न्यूज चैनल ‘टाइम्स नाऊ’ की रिपोर्ट के मुताबिक, बीजेपी युवाई इकाई के सदस्यों ने दुकानदार से जाकर चीनी सामान और खिलौने मांगे थे, जिसके बाद उसने बिना किसी आपत्ति के चाइनीज उत्पाद उन्हें थमा दिए। कहा जा रहा है कि ये कार्यकर्ता 10-12 की संख्या में थे, जिन्हें देखकर शायद डर के मारे दुकानदार ने सामान उनके हवाले कर दिया होगा।

इसी बीच, पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में शनिवार को चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग का पुतला जताले हुए बीजेपी कार्यकर्ता। दरअसल, लद्दाख की गलवान घाटी में भारत और चीन के बीच हुई हिंसक झड़प में देश के 20 जवान शहीद हो गए थे, उसी के विरोध में इन कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किया और चीन के उत्पादों का बहिष्कार करने पर बल दिया।

वहीं दूसरी और बीसीसीआई (BCCI) ने साफतौर पर आईपीएल के प्रायोजक चीनी कंपनी वीवो से करार खत्म करने से इंकार कर दिया। बोर्ड के कोषाध्यक्ष अरुण धुमल ने बताया कि वर्तमान में वीवो के साथ करार खत्म करने के लिए बोर्ड ने कोई फैसला नहीं लिया है। इस साल होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग में बोर्ड चीनी स्पॉन्सर को अलग नहीं करेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles