nity

अररिया: चुनावी सभा में भड़काऊ भाषण देने को लेकर भाजपा अध्यक्ष नित्यानंद राय के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.

दरअस, पिछले शुक्रवार को एक सभा को संबोधित करते हुए नित्यानंद ने भाजपा के उम्मीदवार के पक्ष में मतदान नहीं करने पर अररिया जिला आईएसआई का अड्डा बनने की बात कही थी. उन्होंने कथित तौर पर अल्पसंख्यक समुदाय के रिश्तों को पाकिस्तानी ख़ुफ़िया एजेंसी आईएसआई से जोड़ने की कोशिश की थी.

नित्यानंद राय ने कहा था कि ‘यदि सरफराज (आरजेडी प्रत्याशी) इस चुनाव में जीतते हैं, तो अररिया आईएसआईएस के लिए सुरक्षित पनाहगाह बन जाएगा. दूसरी तरफ हमारे उम्मीदवार प्रदीप सिंह की जीत से देशभक्ति की भावना बढ़ेगी.’ साथ ही उन्होंने आरजेडी पर भी हमला बोलते हुए कहा था कि गोहत्या में शामिल रहने वालों के खिलाफ पार्टी की तरफ से कुछ नहीं बोला गया है.

भड़काऊ भाषण देने के आरोप में बिहार बीजेपी अध्यक्ष नित्यानंद राय के खिलाफ मामला दर्ज
उपचुनाव में मतदान देने लाइन खड़े मतदाता

इस मामले में अब अररिया के जिलाधिकारी हिमांशु शर्मा के निर्देश पर नरपतगंज विधानसभा क्षेत्र के नोडल अधिकारी ने यह मामला दर्ज कराया है. पुलिस फिलहाल इस पूरे मामले की जांच कर रही है. दरअसल, चुनाव आयोग ने भाषण पर संज्ञान लेते हुए जिलाधिकारी को मामले की जांच का निर्देश दिया था.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

पुलिस ने इस मामले में उस दिन नरपतगंज के उच्च विद्यालय में आयोजित सभा की वीडियोग्राफी की भी जांच की है. वीडियो फुटेज की जांच करने के बाद पुलिस ने प्रदेश अध्यक्ष द्वारा भड़काऊ भाषण देने की पुष्टि की है. इस संदर्भ में सीओ निशांत कुमार ने बताया की वीडियो फुटेज के आधार पर प्राथमिकी दर्ज कराई गई है.

मामले की पुष्टि करते हुए नरपतगंज थानाध्यक्ष सुनील कुमार ने बताया कि कांड संख्या 129/18 के तहत सुसंगत धाराओं में प्राथमिकी दर्ज की गई है.

Loading...