बरेली: सड़क पर जुमे की नमाज़ को लेकर इमाम समेत 100 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज

7:12 pm Published by:-Hindi News

बरेली: उत्तर प्रदेश के बरेली जिले के चौकी चौराहे पर स्थित मजार के सामने सड़क पर शुक्रवार को नमाज पढ़ने को लेकर को पुलिस ने कार्रवाई करते हुए मस्जिद के इमाम, उसके बेटों समेत 12 लोगों के विरुद्ध नामजद रिपोर्ट दर्ज की है। इसके साथ ही और 100 अज्ञात लोगों के खिलाफ भी FIR दर्ज की है।

दरअसल, नेशनल हाईवे पर शहर कोतवाली में स्थित चौकी चौराहे पर एक मजार बनी हुई है। वहां पर जुमे के दिन सड़क पर नमाज अदा की जाती रही है। लेकिन बीते दिनों एसपी सिटी अभिनदंन सिंह ने सड़क पर नमाज पढ़ने पर बैन लगा दिया था। इसके बाद बीते शुक्रवार को लोगों ने फिर सड़क पर नमाज अदा की।

घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने सड़क पर नमाज नहीं होने दी तो भारी तादाद में लोगों ने शहर कोतवाली का घेराव कर दिया था और साथ ही एक बार फिर से और अधिक संख्या में लोग नमाज पढ़ने पहुंच गए। इसके बाद लोगों को एसपी सिटी ने सख्त लहजे में समझा दिया कि आज के बाद अगर पूरी सड़क घेरकर नमाज की गई तो कानूनी कार्यवाही की जाएगी।

वहीं एसपी सिटी ने कहा था कि अफवाह फैलाने वाले और लोगों को भड़काने वालों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी। इस मामले में डॉ नफीस का कहना है कि यहां पर वर्षों से नमाज होती आ रही है. लेकिन भाजपा राज में पुलिस प्रशासन नमाज नहीं होने दे रहा है।

Loading...