chii

उत्तर प्रदेश के जौनपुर में पुलिस ने कथित तौर पर हिंदू धर्म के गलत प्रचार और धर्म परिवर्तन कराने के आरोप में 271 लोगों के खिलाफ FIR की गई है।

एसीजेएम पंचम की अदालत के आदेश पर FIR चंगाई प्रार्थना सभा के संचालक और पादरियों सहित 271 लोगों पर धोखाधड़ी, धर्म परिवर्तन के लिए उकसाने व अन्य धाराओं में दर्ज की गई है। कोर्ट ने प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश हिंदू जागरण मंच के कार्यकर्ता की याचिका पर दिया है।

जनसत्ता के मुताबिक जिन तीन आरोपी धार्मिक गुरुओं की पहचान की गई है वो जौनपुर जिले के ही हैं। एफआईआर में उनके नाम दुर्गा प्रसाद यादव, कीर्ति राय, जितेंद्र राम बताए गए हैं। इन पर आरोप है कि वो हिंदू धर्म के खिलाफ गलत प्रचार कर रहे थे और लोगों का धर्म बदलवाकर उन्हें क्रिस्चन बना रहे थे।

hindu
Symbolic

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

बीबीसी के अनुसार, याचिकाकर्ता ब्रजेश सिंह ने आरोप लगाया था कि जौनपुर, आज़मगढ़, वाराणसी और गाज़ीपुर ज़िले में लोगों को पिछले कुछ सालों से बालदेह गांव में चर्च की प्रार्थना में शामिल होने के लिए प्रोत्साहित किया गया। चर्च में प्रत्येक रविवार और मंगलवार की प्रार्थना के बाद उन्हें हिंदू धर्म के बारे में ग़लत बातें बताई जातीं और ईसाई धर्म को अपनाने के लिए कहा जाता है।

एफ़आईआर में कहा गया है कि चर्च में पूजा के बाद अभियुक्त उन्हें नशे की प्रतिबंधित दवाइयां देते हैं और इसी दौरान उनका धर्म परिवर्तन कर उन्हें ईसाई बनाया जाता है।

Loading...