नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने नोएडा के एवीपी बिल्डटेक प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक समेत पांच लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। इन पर पैसे लेकर फ्लैट न देने का आरोप है।

आरोपियों में शामिल एवीपी बिल्डटेक का एक निदेशक विनोद कुमार कटियार कानपुर-देहात से विधायक हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर की रहने वाली अंजना सिंह नामक महिला ने शिकायत दर्ज करवायी है।

Loading...

रिपोर्ट्स के अनुसार, एवीपी बिल्डटेक ने नोएडा के सेक्टर-77 में अपार्टमेंट बना बेचने के लिए योजना तैयार की थी। कंपनी द्वारा जमीन का अधिग्रहण भी किया गया। ग्राहकों को इस प्रोजेक्ट के बारे में जानकरी मिले, वे फ्लैट खरीद सकें, इसके लिए विज्ञापन दिए गए। कई ग्राहकों ने खरीद के लिए कुल मूल्य का 10 प्रतिशत रकम दे फ्लैट बुक भी किया।

bjp2 kvwe 621x414@livemint

ग्राहकों को यह बताया गया था कि उन्हें मार्च 2014 तक फ्लैट तैयार कर दे दिए जाएंगे। लेकिन ग्राहकों को फ्लैट नहीं दिया गया। बता दें कि भारतीय जनता पार्टी के विधायक विनोद कटियार पर करोडों रुपया मूल्य की सरकारी जमीन पर कब्जा का आरोप लग चुका है।

कानपुर देहात के भोगनीपुर से विधायक विनोद कटियार की छवि दबंग विधायक की है। विधायक के गुर्गों ने इस मामले की शिकायत करने वाली ग्राम प्रधान को धमकी भी दी थी, जिससे उसके बच्चों ने डर के कारण स्कूल तक जाना बंद कर दिया था।

महिला ग्राम प्रधान का आरोप था कि विधायक विनोद कटियार ने ग्राम समाज की करीब साढ़े छह बीघा जमीन पर कब्जा कर लिया, जिसकी कीमत करोड़ों में है। प्रधान का कहना था कि उसने इस मामले की शिकायत डीएम से लेकर मुख्यमंत्री तक से की लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई।

शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें