Tuesday, July 27, 2021

 

 

 

बंगाल: रामनवमी जुलूस में जमकर मचाया उत्पात, गाड़ियों को किया आग के हवाले

- Advertisement -
- Advertisement -

पश्चिम बंगाल के वेस्ट बर्दवान में रामनवमी जुलूस में हिंसा की खबर है। इस दौरान जुलूस में शामिल भीड़ ने गाड़ियों में आग लगाई और दुकानें में जमकर तोड़ फोड़ की। सूचना मिलते ही पुलिस बराकर पहुंची और हालात पर काबू पा लिया गया। फिलहाल प्रशासन की तरफ से इलाके में धारा 144 लागू कर दी गई है।

आसनसोल-दुर्गापुर के पुलिस कमिशनर ने बताया कि ‘हिंसा में तीन लोग घायल हुए हैं जबकि तीन टू-व्हीलर, कई ऑटो रिक्शा और दुकानों में तोड़फोड़ की गई। इस दौरान 2 पुलिस वाहनों को भी भारी नुकसान हुआ।’ जिला अधिकारी के मुताबिक, प्रशासन की तरफ से इस बार किसी भी नए जुलूस को निकालने की इजाजत नहीं दी गई थी। जो बीते साल जुलूस निकाल चुके थे उन्हें ही इस साल जुलूस निकालने की इजाजत दी गई थी।

यह पूछे जाने पर कि क्या चुनावों के दौरान धार्मिक जुलूस पर रोक के कोई निर्देश मिले हैं तो अधिकारी ने कहा कि उन्हें फिलहाल चुनाव आयोग से ऐसे किसी भी तरह के निर्देश नहीं मिले हैं। इसके साथ ही आसनसोल के बराकार में भी हिंसा की खबर समाने आई है।

जुलूस में शामिल लोगों ने पुलिस की गाड़ियों और बाइकों को आग के हवाले कर दिया। दंगे जैसे स्थिति उत्पन्न होने की आशंका के मद्देनजर तुरंत अतिरिक्त पुलिस बल घटनास्थल पर रवाना किया गया। इसके बाद पुलिस ने लोगों को नियंत्रित करने के लिए लाठीचार्ज किया। घटनास्थल पर केंद्रीय बलों को भी भेजा गया है।

इस बीच, आसनसोल के दुर्गापुर कमिश्नर लक्ष्मी नारायण मीणा ने कहा कि घटना के बाद स्थिति नियंत्रण में है। पुलिस और प्रशासन ने लोगों से शांति बरतने की अपील की है। बड़ी संख्या में आरएएफ की टुकडियां तैनात की गई हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles