Tuesday, June 22, 2021

 

 

 

भारत बंद: हरियाणा में किसानों ने उखाड़ दिए CM मनोहर लाल खट्टर के कार्यक्रम के टेंट

- Advertisement -
- Advertisement -

करनाल. नए कृषि कानून (Agricultural Law) के विरोध में आज बुलाये गए भारत बंद का देश भर में व्यापक असर देखने को मिल रहा है। आज करीब 50 संगठनों ने भारत बंद बुलाया है। 11 राज्य सरकारें इस बंद का समर्थन कर रही हैं। इसके अलावा बंद को 11 राजनीतिक दलों ने भी अपना समर्थन दिया है।

इस बीच हरियाणा में किसानों ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (CM Manohar Lal Khattar) के कार्यक्रम के टेंट को उखाड़ फेंका। दरअसल, मुख्यमंत्री का भारत बंद वाले दिन करनाल में एक कार्यक्रम तय था, लेकिन रात में बड़ी संख्या में आए किसानों ने कार्यक्रम में इस्तेमाल होने वाली कुर्सियां को फेंक दिया और टेंट भी उखाड़ दिए।

जानकारी के अनुसार, करनाल में मंगलवार दोपहर 2 बजे मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को करनाल के गांव पाढ़ा में करोड़ों रुपये के विकास कार्यों की करनाल वासियों को सौगात देनी थी। पाढ़ा गांव में ही मुख्यमंत्री ने पंचदेव तीर्थ पर भी जाना था। साथ ही CM मनोहर लाल खट्टर को करनाल शहर में स्मार्ट एजुकेशन परियोजना की शुरुआत भी करनी थी।

इससे पहले अचानक रात को बड़ी संख्या में किसानों ने गांव पाढ़ा में पहुंच कर मुख्यमंत्री खट्टर के कार्यक्रम का विरोध किया और कार्यक्रम में इस्तेमाल होने वाली कुर्सियों को फेंक दिया और टेंट भी उखाड़ दिए। इसके बाद सीएम खट्टर का कार्यक्रम स्थगित हो सकता है।

किसानों ने नेशनल हाईवे 24 के बाद अब पंजाब के मोहाली में चंडीगढ़ हाईवे को भी जाम कर दिया है। जाम हटाने के लिए पुलिस बल लगे हुए हैं। वहीं सिंघू सीमा (हरियाणा-दिल्ली सीमा) पर सुरक्षा की भारी तैनाती की गयी है। दिल्ली के बुराड़ी में अब भी भारी संख्या में किसान विरोध प्रदर्शन में जमे हुए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles