यूपी: किसानों ने किया मतदान का बहिष्कार, दो बूथों पर लेकर पहुंचे गन्ना

10:37 am Published by:-Hindi News

लोकसभा चुनाव में सातवें चरण के तहत उत्तर प्रदेश की 13 सीटों पर मतदान जारी है। इसी बीच कुछ जगहों पर मतदान के बहिष्कार के मामले सामने आ रहे है। मऊ में घोसी लोकसभा सीट पर सनेगपुर गांव में ग्रामीणों ने मतदान का बहिष्कार कर दिया है।

ग्रामीणों का कहना है कि उनके गांव का विकास नहीं हुआ है। गांव में नाली-खड़ंजा, चकरोड, हाइवे से लेकर गांव तक पहुंचने के लिए कोई रास्ता तक नहीं है। आये दिन ग्रामीण जिला प्रशासन से रास्ते को लेकर गुहार करते रहे हैं। कोई सुनवाई नहीं हुई तो अब उन्होंने मतदान के बहिष्कार का फैसला कर लिया है। बता दें इस गांव में 1284 मतदाता हैं। सभी मतदाताओं ने मतदान का बहिष्कार किया है।

वहीं कुशीनगर में कुशीनगर विधानसभा के नैका छपरा गांव में ग्रामीणों ने मतदान बहिष्कार का ऐलान किया है। यहां बूथ संख्या 65 पर गन्ना लेकर किसान पहुंच गए हैं, वे बैनर पोस्टर लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। उधर मतदाताओं को मनाने पहुंचे पुलिस और प्रशासनिक अफसरों से ग्रामीण की नोक झोंक भी हुई. दरअसल ग्रामीण हाटा सुगर मिल पर गन्ना न लेने से नाराज़ हैं।

evm 1

वाराणसी में कई जगह EVM में गड़बड़ी की शिकायत

पीएम नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में भी आज ही के दिन वोटिंग हो रही है। ऐसे में इस सीट पर सभी की निगाहें टिकी हुईं हैं। इस बीच डाफी पोलिंग बूथ पर मतदान शुरू होने से पहले ही एक ईवीएम मशीन खराब की खबर सामने आ रही है। शिवपुर के बूथ नंबर 42 में भी ईवीएम मशीन खराब होने की बात सामने आ रही है।

शिवपुर में बूथ नं. 42 की इवीएम खराब होने से मतदान बाधित है, जिसके चलते मतदाता परेशान है। इसी तरह जेपी मेहता स्कूल से भी मतदान बाधित होने की खबर है। हालांकि इनमें  कई जगह मतदान शुरू हो चुका है।

खानदानी सलीक़ेदार परिवार में शादी करने के इच्छुक हैं तो पहले फ़ोटो देखें फिर अपनी पसंद के लड़के/लड़की को रिश्ता भेजें (उर्दू मॅट्रिमोनी - फ्री ) क्लिक करें