Wednesday, August 4, 2021

 

 

 

राम मंदिर निर्माण के लिए हो रही थी फर्जी चंदा वसूली, पुलिस ने दर्ज की एफ़आईआर

- Advertisement -
- Advertisement -

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुरादाबाद (Moradabad) में अयोध्या में बनने वाले राम मंदिर निर्माण के लिए फर्जी तरीके से चंदा इकट्ठा करने के आरोप में पुलिस ने मुकदमा दर्ज लिया है।

जानकारी के अनुसार, विश्व हिन्दू महाशक्ति संघ नाम के संगठन की और से चंदे की रसीद पर यूपी के कैबनेट मंत्री भूपेन्द्र सिंह और भाजपा जिला अध्यक्ष राजपाल सिंह चौहान की तस्वीर का इस्तेमाल करते हुए चंदे की अपील की जा रही थी। संगठन से जुड़े ठाकुर प्रेमवीर सिंह ने अपने फेसबुक एकाउंट पर एक पोस्ट डाला।

मामले में कैबनेट मंत्री भूपेन्द्र सिंह का कहना है कि राम मंदिर के नाम पर धन संग्रह की शिकायत मिली थी। आरोपियों के खिलाफ़ मुकदमा दर्ज कराया गया है। गलत काम करने वालो पर कार्रवाई होनी ही चाहिए।

वहीं विश्व हिन्दू महाशक्ति संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने फोन पर बताया कि उनका संगठन 2018 से काम कर रहा है और वह जमा धन राम मंदिर को भेजने वाले थे, लेकिन अब चंदा रोक दिया गया है।

इस बारे में पुलिस का कहना है कि मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी गयी है। साईबर सेल को भी जांच में लगाया गया है। एसपी सिटी, मुरादाबाद अमित कुमार आनंद ने कहा कि इस मामले में मुकदमा दर्ज हुआ है और जो भी सुसंगत धाराएं है उसमें उनके खिलाफ कार्रवाई होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles