Monday, October 25, 2021

 

 

 

गुजरात में बच्चों को पिलाई जा रही पोलियो की एक्सपायरी दवा: कांग्रेस

- Advertisement -
- Advertisement -

poli

कांग्रेस ने गुजरात की सरकार पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि गुजरात में बीजेपी सरकार बच्चो को पोलियो की एक्सपायरी दवा पिला रही है.

कांग्रेस प्रवक्ता जयवीर शेरगिल ने शनिवार को बताया कि गुजरात में बच्चों को पिलाई जा रही पोलियो की दवा एक्सपायर्ड और डब्‍ल्यूएचओ के मानकों से नीचे है. ऐसा करके गुजरात की भाजपा सरकार एक तरह से बच्चों को जहर दे रही है.

उन्होंने कहा, गुजरात के गांधीनगर, कच्छ तथा कुछ अन्य जिलों के सरकारी अस्पतालों के डाक्टरों ने प्रशासन को लिखा है कि अस्पताल में बच्चों के लिए फ्रांस से खरीदी गयी पोलियो की दवा मानक के अनुकूल नहीं है और बच्चों को एक्सपायर्ड दवा दी जा रही है.

शेरगिल ने बताया कि इसी साल 16 सितंबर  और 5 अगस्त को राजकोट के जिला स्वास्थ्य अधिकारी ने प्रशासन को पत्र लिखकर सूचित किया कि बैच नंबर एम 1358 की 18 हजार वैक्सीनेशन सही तापमान पर नहीं रखे जाने के कारण इस्तेमाल के लायक नहीं रह गई है.  मोरबी और कच्छ से भी इस तरह की चिट्ठी लिखी गई है.

उन्होंने कहा कि जब भी स्वास्‍थ्य, खासकर बच्चों के स्वास्‍थ्य की बात आती है भाजपा सरकारों का ट्रैक रिकॉर्ड बहुत खराब रहा है गोरखपुर के सरकारी अस्पताल में भाजपा सरकार की लापरवाही का परिणाम सबने देखा है. इसी तरह से गुजरात मे अहमदाबाद में डाक्टर नहीं होने के कारण बच्चों ने दम तोड़ा है. बच्चों के प्रति भाजपा सरकारों की लापरवाही के कारण देशभर में 75 हजार से ज्यादा बच्चों की मृत्यु हो चुकी है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles