राज्यसभा सांसद अमर सिंह की तरफ से सपा के वरिष्ठ नेता व पूर्व मंत्री आजम खान के खिलाफ दर्ज कराई गई एफआईआर के मामले में लखनऊ की गोमतीनगर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

पुलिस ने अमर सिंह से जो सीडी प्राप्त की है। उसे जांच के लिए फॉरेंसिक लैब भेजा जाएगा। प्रभारी निरीक्षक त्रिलोकी सिंह का कहना है कि अमर सिंह ने आजम खां के बयान के वीडियो की सीडी सौंपी है जिसे अधिकारियों से चर्चा के बाद जांच के लिए फॉरेंसिक लैब भेजा जाएगा।

Loading...

सीडी की परीक्षण रिपोर्ट आने के बाद अमर सिंह और आजम खान के बयान भी दर्ज किए जाएंगे। प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि आजम खां ने बयान किस न्यूज चैनल पर कब दिया, फिलहाल यह जानकारी जुटाई जा रही है। अमर सिंह की तरफ से दी गई सीडी भी देखी जा रही है। सीडी की सत्यता के लिए संबंधित न्यूज चैनल से भी संपर्क किया जाएगा।

उन्होंने कहा, अधिकारियों के निर्देश पर ही आगे की कार्रवाई की जा रही है। एफआईआर में लगाए गए आरोपों पर विधिक राय भी ली जा रही है। बता दें कि अमर सिंह ने आजम पर नफरत फैलाने, धर्म का अपनाम और जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाते हुए बुधवार रात गोमतीनगर थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई थी।

आरोप है कि बीती 23 अगस्त को नोएडा के एक निजी न्यूज चैनल में आजम ने उनके परिवार की महिलाओं की ह’त्या व ते’जाब से जलाने की बात कही थी। अमर सिंह ने तहरीर के साथ ही आजम के बयान की सीडी भी पुलिस को सौंपी थी। अमर सिंह का आरोप है कि न्यूज चैनल में एंकर ने उनके बारे में जब पूछा तो आजम ने आपत्तिजनक बयान दिया था।

शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें