Thursday, October 21, 2021

 

 

 

होटल में बैठकर चाय की चुस्कियों के साथ लिखी जा रही थी 10th,12th बोर्ड की कापियां, लिखने वालो में यह भी था शामिल …

- Advertisement -
- Advertisement -

पटना – छात्रों के एग्जाम को लेकर बिहार पहले से ही काफी बदनाम रहा है, ऐसे में एक और मामला सामने आया है जहाँ होटल में बैठकर चाय की चुस्कियों के साथ दसवी और बारहवी एग्जाम बोर्ड की कॉपी लिखा जा रही थी. इसे एक बड़े एग्जाम माफिया के पर्दाफाश के तौर पर देखा जा रहा है. एग्जाम के बाद होटल के कमरे में छात्रों की कॉपियां लिखीं जा रही थीं. सूचना के बाद पुलिस ने यहां छापा मारते हुए तीन लोगों को धर दबोचा. मौके से 138 कॉपियां भी बरामद की गईं.

क्या है मामला ?

समस्तीपुर में बिहार ओपन बोर्ड की 10वीं और 12वीं कक्षा की वार्षिक परीक्षाएं चल रही हैं. इन परीक्षाओं के लिए शहर के मॉडल इंटर कॉलेज बहादुरपुर, बालिका प्लस टू विद्यालय काशीपुर और तिरहुत अकादमी समस्तीपुर को केन्द्र बनाया गया है. नगर थाना पुलिस को सूचना मिली थी कि छात्रों से मोटी रकम लेकर पास करवाने वाला एक गिरोह होटल में ठहरा हुआ है.

सूचना के बाद पुलिस ने बीती रात बताए गए होटल पर छापा मारा. इस कार्रवाई के दौरान पुलिस ने एग्जाम की कॉपी लिखते हुए तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया है, इनके पास से 138 कॉपियां भी बरामद की गई हैं. पुलिस गिरफ्त में आए इस गिरोह के सरगना गौतम गौरव ने बताया कि उसने मॉडल इंटर विद्यालय के एक शिक्षक को मोटी रकम का लालच देकर अपने गिरोह में शामिल कर लिया था.

उसके बाद प्रतिदिन परीक्षा समाप्त होते ही, इस शिक्षक के माध्यम से दिए गए रोल नंबर की कॉपियां निकलवा लेता था. उसके बाद शहर के होटल के कमरों में कॉपी लिखने का सिलसिला शुरू हो जाता जो देर रात तक जारी रहता था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles