मुजफ्फरपुर के होटल से ईवीएम और वीवीपैट बरामद, चुनाव अफसर को कारण बताओ नोटिस

2:37 pm Published by:-Hindi News

नई दिल्ली: बिहार के मुजफ्फरपुर में एक होटल से 6 ईवीएम बरामद होने से हड़कंप मच गया है। मुजफ्फरपुर में कल वोट डाले गए और वोटिंग के दौरान ही शहर के छोटी कल्याणी इलाके के एक होटल से ईवीएम और वीवीपैट बरामद हुए। इसके बाद लोगों ने जमकर हंगामा किया। खबर मिलते ही मौके पर पहुंचे एसडीओ ने ईवीएम और वीवीपैट को अपने कब्जे में ले लिया।

जानकारी के अनुसार सेक्टर अधिकारी को मतदान के दौरान रिजर्व मशीनें दी गई थीं। रिजर्व मशीनें मतदान के दौरान किसी मशीन के खराब होने पर उसके बदले में लगाई जाती हैं। मुजफ्फपुर के जिलाधिकारी ने इस पूरे घटनाक्रम पर कहा है कि ‘सेक्टर अधिकारी को कुछ रिजर्व मशीनें दी गई थीं लेकिन वह उन्हें होटल के कमरे में ले गया। जो कि नियमों के खिलाफ है। अब उनपर विभागीय जांच की जाएगी।’

वहीं मामले में ईवीएम के कस्टोडियन सेक्टर मजिस्ट्रेट अवधेश कुमार को इस पूरे घटनाक्रम के लिए कारण बताओ नोटिस जारी किया जा चुका है। नोटिस में उनसे पूछा गया है कि आखिर यह मशीनें होटल के कमरे तक कैसे पहुंच गई।  मिली जानकारी के अनुसार बूथ संख्या 108 के पास होटल आनंद में ये ईवीएम रखे गए थे।

मुजफ्फरपुर के डीएम के मुताबिक सेक्टर मजिस्ट्रेट के ड्राइवर ने वोट डालने की इच्छा जताई थी लेकिन उसका पोलिंग बूथ शहर के बाहर था। ऐसे में सेक्टर मजिस्ट्रेट ने ईवीएम और वीवीपैट को एक होटल में उतार लिया ताकि ड्राइवर वोट डालने जा सके।

Loading...