Monday, January 24, 2022

बिजली विभाग ने आज़म खान की पत्नी पर लगाया 30 लाख रुपये का जुर्माना

- Advertisement -

रामपुर. सपा सांसद आजम खान के ‘हमसफर’ रिजॉर्ट पर गुरुवार को बिजली विभाग ने छापा मारा। इस दौरान रिजॉर्ट में बिजली चोरी पकड़ी गई है। इसके चलते कनेक्शन काट दिया गया है। साथ ही बिजली चोरी का मुकदमा शहर कोतवाली थाने में दर्ज किया था।

इस मामले में अब बिजली विभाग ने राज्यसभा सांसद और आजम खान की पत्नी तंजीन फातिमा पर बिजली चोरी के मामले में 30 लाख रुपये का जुर्माना लगा है। बिजली विभाग ने तंजीन फातिमा पर 26 लाख 32 हजार 268 रुपए राजस्व निर्धारण और लगभग 3 लाख 40 हज़ार का समन शुल्क का जुर्माना ठोका है।

दरअसल, हमसफ़र रिज़ॉर्ट में बिजली का कनेक्शन आज़म खान की पत्नी और राज्यसभा सदस्य डॉ. तंजीन फात्मा के नाम पर है। रिसोर्ट में 33.87 किलोवाट से अधिक बिजली चोरी पाई गई थी।

जिलाधिकारी आन्जनेय कुमार सिंह से भाजपा नेता आकाश सक्सेना ने शिकायत की थी कि आजम खां के रिसॉर्ट में बिजली चोरी की जा रही है। यहां सरकारी धन से दो नलकूप लगे हैं, जिनके पानी की सप्लाई सिर्फ रिसॉर्ट और खेतों के लिए की जाती है। रिसॉर्ट में 50 से ज्यादा एसी लगे हैं, लेकिन कनेक्शन सिर्फ पांच किलोवाट का है।

इसके बाद डीएम के आदेश पर सिंचाई और बिजली विभाग के अफसरों की टीम ने उपजिलाधिकारी प्रेम प्रकाश तिवारी के नेतृत्व में गुरुवार को रिसॉर्ट में छाप मारा। जहां शिकायत सही पाई गई।

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles