tel45

तेलंगाना की 119 सदस्यीय नई विधानसभा में पिछली बार की तरह से बार भी मुस्लिमों के प्रतिनिधित्व में कोई बदलाव नहीं आया। विधानसभा में इस बार भी आठ मुस्लिम उम्मीदवार निर्वाचित हुए हैं।

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के सात सदस्य हैदराबाद के मुस्लिम बहुल विधानसभा क्षेत्रों से फिर से चुने गए हैं जबकि सत्तारूढ़ तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) का एक सदस्य भी फिर से निर्वाचित हुआ है। यह सभी भंग विधानसभा के सदस्य थे।

Loading...

एआईएमआईएम नेता अकबरुद्दीन ओवैसी चंद्रयानगुट्टा विधानसभा क्षेत्र से फिर से निर्वाचित हुए हैं। उनकी पार्टी के अन्य निर्वाचित सदस्य हैं – मुमताज अहमद खान (चारमीनार), अहमद पाशा कादरी (याकूतपुरा), जाफर हुसैन (नामपल्ली), अहमद बिन अब्दुल्ला बलाला (मलकपेट), मोअज्जम खान (बहादुरपुरा) और कौसर मोहिउद्दीन (कारवान)।

gujarat election

सत्तारूढ़ दल के दो मुस्लिम उम्मीदवारों में एक टीआरएस के मोहम्मद शकील आमिर निजामाबाद जिले में बोधान से फिर से निर्वाचित हुए हैं। बता दें कि कांग्रेस ने भी सात मुस्लिम उम्मीदवार उतारे थे, जिनमें से दो हैदराबाद से बाहर के थे लेकिन कोई भी जीत हासिल करने में सफल नहीं हुआ।

वहीं भारतीय जनता पार्टी के दो और तेलुगु देशम पार्टी के एकमात्र मुस्लिम उम्मीदवार को एआईएमआईएम से शिकस्त का सामना करना पड़ा।

शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें