धार: पुलिस के लाठी चार्ज में बुजुर्ग की मौत, पोस्ट मार्टम रिपोर्ट बदलने का आरोप

देश भर में जारी लॉकडाउन (Lockdown) के बीच पुलिस की दमनकारी कार्रवाई भी सामने आ रही है। ताजा मामला मध्यप्रदेश के धार से जुड़ा है। जहां पुलिस के लाठी चार्ज में एक बुजुर्ग की मौत हो गई।

जानकारी के अनुसार,धार जिले के धामनोद थाना क्षेत्र के ग्राम गुजरीमें आज सुबह ग्राम गोठानिया थाना महेश्वर से किराना लेने के लिए 65 वर्ष के वृद्ध टीगू पिता बुदीया आए। सामान खरीद रहे थे, तभी एसडीओपी एनके कंसोटिया और थाना प्रभारी राजकुमार यादव मौके पर पहुंचे और हाट बाजार खरीदारी कर रहे लोगों पर लाठीचार्ज किया। किराना दुकान से खरीद करके लौट रहे टीगू पर भी उन्होंने लट्ठ बरसाए जिससे उसकी घटनास्थल पर मृत्यु हो गई।

इसके बाद एसडीओपी कंसोटिया, थाना प्रभारी राजकुमार यादव ने ताबड़तोड़ वृद्ध को धामनोद चिकित्सालय भेजा। उन्होंने कहा कि वृद्ध की मौत हार्ट अटैक से हुई है जबकि प्रत्यक्षदर्शी और मृतक का परिवार पुलिस पर खुलेआम आरोप लगा रहे है कि एसडीओपी कंसोटिया ने लाठीचार्ज कराया जिसके कारण वृद्ध की मृत्यु हुई। अब पुलिस मौत का कारण हार्ट अटैक बताने के लिए चिकित्सालय के डॉक्टरों पर दबाव बना रही है।

इस संबंध में थाना प्रभारी राजकुमार यादव ने कहा कि हमने कोई लाठी चार्ज नहीं किया है। पुलिस अधीक्षक आदित्य प्रताप सिंह का कहना है कि वृद्ध की मृत्यु पुलिस की लाठीचार्ज से नहीं पुलिस की गाड़ी पर लगे हूटर का सायरन बजने पर गिरने से हुई है।

विज्ञापन