Saturday, July 31, 2021

 

 

 

रूपाणी की कार की फर्जी बीमा पॉलिसी की वायरल, न्यूज़ वैबसाइट का एडिटर गिरफ्तार

- Advertisement -
- Advertisement -

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी की कार की बीमा अवधि समाप्त होने का दावा करने वाली फर्जी बीमा पॉलिसी वायरल करने के मामले में पुलिस ने एक समाचार वेबसाइट के मालिक और उसके संपादक को पुलिस ने शुक्रवार को गिरफ्तार किया।

पकड़े गए शख्स का नाम अफराज रजा शेख है। पुलिस रजा शेख को गिरफ्तार कर अहमदाबाद ले आई है। दरअसल, कुछ दिनों पहले सोशल मीडिया पर एक मोबाइल ऐप का स्क्रीन शॉट वायरल हुआ था, जिसमें मुख्यमंत्री रुपाणी द्वारा इस्तेमाल की जा रही एसयूवी की बीमा अवधि 1 अप्रैल 2015 को ही समाप्त हो जाने की जानकारी दी गई थी।

स्क्रीन शॉट के साथ डाली गई पोस्ट में लिखा गया था कि संशोधित मोटर वाहन अधिनियम के तहत बिना बीमा के वाहन पर भारी जुर्माना लगना चाहिए लेकिन रुपाणी के वीआईपी होने के कारण कोई कार्रवाई नहीं हो रही।

पुलिस के मुताबिक, एक समाचार वेबसाइट चलाने वाले शेख ने बीमा प्रमाण पत्र का स्क्रीन शॉट ‘एमपरिवहन’ ऐप से प्राप्त किया था। किसी भी वाहन का पंजीकरण संख्या मालूम होने पर उससे संबंधित दस्तावेजों की जांच इस ऐप पर की जा सकती है। उन्होंने कहा कि शेख ने दस्तावेज का स्क्रीन शॉट हासिल कर वैधता की अंतिम तारीख में छेड़छाड़ कर उसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया।

जब सड़क परिवहन विभाग के अधिकारियों ने दस्तावेज की जांच की तो पाया कि वाहन के बीमे के समाप्त होने की तिथि 31 दिसंबर 2019 है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles