जोधपुर. लोकसभा चुनाव से पहले मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रदेश की जनता को बड़ा तोहफा दिया है। मुख्यमंत्री ने शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में एक निर्धारित मात्रा तक पेयजल को निशुल्क कर दिया है। एक अप्रैल से होने वाली बिलिंग में यह आदेश प्रभावी हो जाएगा।

शुक्रवार को अपने गृहनगर जोधपुर में पत्रकारों से बात करते हुए गहलोत ने यह घोषणा करते हुए सीएम ने कहा कि इससे ग्रामीण इलाकों के दो करोड़ 8 लाख और शहरी इलाकों के छप्पन लाख लोगों को फायदा मिलेगा। इस घोषणा से इन लोगों के 161 करोड़ रुपए की बचत होगी। इसके साथ ही बिल जमा कराने के झंझट से भी मुक्ति मिल सकेगी। हालांकि निशुल्क मिलने वाले पेयजल की निर्धारित मात्रा कितनी होगी इसका अभी खुलासा नहीं किया गया है। योजना का खाका जल्द ही सामने आएगा।

Loading...

भाजपा पर आक्रामक अंदाज में हमला बोलते हुए गहलोत ने कहा कि भाजपा के लोग सोशल मीडिया के जरिये रोजाना देश में झूठ फैला रहे है कि सत्तर साल में कांग्रेस ने क्या किया। उन्होंने कहा मैं बताता हूं कि कांग्रेस ने क्या किया। इंदिरा गांधी व राजीव गांधी देश के लिए शहीद हो गए। वे देश के लिए जीते थे और देश के लिए जान भी दे गए। यह कांग्रेस का इतिहास है। हम देश के विकास और शांति के लिए कटिबद्व हैं। हम झूठे जुमले नहीं फैलाते है और न ही हम झूठी बयानबाजी नहीं करते।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री बनने से पहले और बाद में मोदी जो बोलते रहे है यदि उन्हें सुन लिया जाए तो कुछ कहने की आवश्यकता ही नहीं पड़ेगी। प्रधानमंत्री की झुमलेबाजी अब उलटी पड़ने लगी है। उन्होंने कहा कि दुर्भाग्य है कि देश में सिर्फ दो लोग राज कर रहे हैं। एक अमित शाह दूसरे मोदी। जो बोलता है उसका उलझा देते हैं।

उन्होंने कहा कि देश में यह स्थिति देश के लोकतंत्र के लिए खतरनाक है। देश की आम जनता की समस्याओं से जुड़े अहम मुद्दों से ध्यान हटाने के लिए राजनीति की जा रही है। ताकि लोग इनसे सवाल न पूछ सके कि पांच साल में इन्होंने क्या काम किए?

शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें