Monday, May 17, 2021

घटिया पीपीई किट और मास्क के विरोध में डॉक्टरों ने शुरू की हड़ताल

- Advertisement -

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में कोरोना के बढ़ते मामलो से पहले ही हालात खराब है। अब डॉक्टर ने भी हड़ताल शुरू कर दी है। जिससे हालात के और बिगड़ने की संभावना है।

जानकारी के अनुसार, प्रदेश के सबसे बड़े हास्पिटल डॉ भीमराव अंबेडकर अस्पताल के रेजिडेंट डॉक्टरों ने घटिया पीपीई किट और मास्क के विरोध में हड़ताल शुरू की है। उनका आरोप है इन घटिया पीपीई किट और मास्क से ड्यूटी के दौरान पचास फीसदी डॉक्टर कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित हो गए।

रेजिडेंट डॉक्टरों का कहना है कि वे लंबे समय से COVID-19 ड्यूटी के लिए गुणवत्तापूर्ण पीपीई किट, एन -95 मास्क और दस्ताने की मांग कर रहे हैं लेकिन प्रशासन ने इसका संज्ञान नहीं लिया है।

डॉक्टरों ने तत्काल प्रभाव से कोविड और आपातकालीन सेवाओं की ड्यूटी को छोड़कर ओपीडी ड्यूटी बंद कर दी है। साथ ही धमकी दी है कि अगर मांगें पूरी नहीं की जाती हैं तो डॉक्टरों का एसोसिएशन 15 अप्रैल से आपातकालीन सेवाओं को बंद कर देगा और 18 अप्रैल को सुबह 8 बजे से कोविड ड्यूटी भी छोड़ देगा।

बीते 24 घंटों में प्रदेश में रिकॉर्ड 15,121 नए संक्रमित मिले हैं। इनमें सबसे ज्यादा रायपुर के 4,168 के शामिल हैं। इस बीच राजधानी में 58 और पूरे प्रदेश में कुल 156 मौतें हुई हैं। इसमें 47 पुरानी मौतों को शामिल किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles