Sunday, September 19, 2021

 

 

 

डीएम ने गायों के लिए मांगा एक दिन की पगार, कर्मचारी बोले – गायों को ही खिला दें पूरा वेतन ?

- Advertisement -
- Advertisement -

उत्तर प्रदेश में योगी सरकार के गठन के साथ ही गोवंश की समस्या एक बड़ा विकराल रूप ले चुकी है। जो अब अधिकारियों के लिए गलें की हड्डी बन गई है। ऐसे में अलीगढ़ के डीएम ने जिला प्रशासन के अधिकारियों को गो कल्याण के लिए अपना एक दिन का वेतन दान करने का कहा है, वहीं लखनऊ के डीएम ने फरमान जारी किया है कि पशु चिकित्साधिकारी गायों के चारे की जिम्मेदारी लेंगे।

अलीगढ़ की डीएम सीबी सिंह ने जिला प्रशासन के अधिकारियों को निर्देश देते हुए अपना एक दिन का वेतन गायों के लिए दान देने को कहा। डीएम के निर्देश के मुताबिक ये रकम ऐनिमल वेलफेयर सोसाइटी में जमा होगी।

इसके साथ ही डीएम ने बताया कि जिले के लिए शासन ने 2.1 करोड़ रुपये खर्च के लिए जारी किए हैं। लेकिन सरकार द्वारा गायों के लिए जो बजट जारी किया जाता है वह काफी नहीं है। जिसके चलते खुद डीएम भी गायों के लिए सोसायटीं में 11 हजार रुपए दान के रुप में अपनी तरफ से जमा करा चुके हैं। वहीं सीडीओ और एसडीएम भी अपना एक दिन का वेतन सोयायटी में जमा करा चुके हैं। जानकारी के मुताबिक जिले में 30 हजार से ज्यादा गोवंश हैं।

cow

वहीं बुधवार को लखनऊ के डीएम कौशल राज शर्मा ने एक नोटिस जारी किया। यह नोटिस उन्होंने पशु चिकित्साधिकारियों को संबोधित करके जारी किया है। इसमें उन्होंने लिखा है कि आवारा गोवंश जिन्हें अस्थाई गोशालाओं में रखा गया है, उनके खाने की जिम्मेदारी पशु चिकित्साधिकारियों की है। वे इसकी व्यवस्था सुनिश्चित करें।

उन्होंने आगे लिखा है, ‘अगर किसी गोवंश की चिकित्सकीय लापरवाही से मौत हुई तो इसकी जिम्मेदारी आपकी होगी।’ लखनऊ डीएम के इस निर्देश के बाद पशु चिकित्साधिकारियों में हड़कंप मच गया है। उनका कहना है कि वे अपने पास से पशुओं के खाने की व्यवस्था कहां से करें? उनका कहना है कि डीएम के इस निर्देश से ऐसा लगता है कि अब हम अपना वेतन गायों को ही खिलाने में खर्च कर दें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles