Friday, December 3, 2021

लखनऊ: टीलेवाली मस्जिद के सामने लक्ष्मण की मूर्ति लगाने की तैयारी

- Advertisement -

लखनऊ नगर निगम ने पुराने शहर में मौजूद ऐतिहासिक टीलेवाली मस्जिद के सामने लक्ष्मण की बड़ी मूर्ति लगाने का फ़ैसला किया है। जिसके बाद से ही राजधानी मे माहौल सा हो गया है।

टीले वाली मस्जिद के इमाम मौलाना फजले मन्नान ने दावा कि ये संरक्षित इलाका है, इसलिए भी यहां पर बिना एएसआई की परमीशन के कोई निर्माण कार्य नहीं किया जा सकता है। 

नगर निगम के फैसले का विरोध करते हुए उन्होने कहा,  ईद समेत कई इस्लामिक त्यौहारों के समय लाखों मुस्लिम मस्जिद के बाहर नमाज पढ़ते हैं लेकिन जब मूर्ति लग जाएगी तो हम नमाज नहीं पढ़ पाएंगे।

मन्नान ने कहा कि ऐसा ही प्रस्ताव 1993-94 में भी आया था लेकिन विपक्ष के विरोध की वजह से लागू नहीं हुआ। मौलाना ने कहा कि वह इस मामले को बड़े लोगों के पास लेकर जाएंगे और उनसे दोबारा विचार करने के लिए गुहार लगाएंगे।

बता दें कि नगर निगम की कार्यकारिणी में बीजेपी पार्षद दल के नेता रामकृष्ण यादव और भाजपा पार्षदों के मुख्य सचेतक रजनीश गुप्ता ने निगम में ये प्रस्ताव दिया था जिसे स्वीकार कर लिया गया है।

इस बारे मे लखनऊ की मेयर संयुक्ता भाटिया ने कहा हमारी कार्यसमिति में भगवान लक्ष्मण की मूर्ति लगाने का प्रस्ताव आया था लेकिन अभी तक मूर्ति लगाने के लिए जगह निश्चित नहीं की गई है। उन्होंने कहा कि वह गंगा जमुनी तहजीब को ध्यान में रखते हुए सभी धर्मों के लोगों की भावनाओं का सम्मान करती हैं और इस मामले पर दोबारा विचार करेंगी।

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles