Tuesday, September 28, 2021

 

 

 

वाराणसी: खुदाई में निकले शिवलिंग का अपमान, प्रशासन ने नाले किनारे फेंका

- Advertisement -
- Advertisement -

उत्तर प्रदेश के वाराणसी में काशी विश्वनाथ कॉरिडोर के लिए चल रहे कार्य के दौरान निकले सैंकड़ों शिवलिंग को नाले किनारे फेंकने का मामला सामने आया है।

जानकारी के अनुसार, लंका थानाक्षेत्र के रोहित नगर कॉलोनी में खाली प्लाट के मलबे में बुधवार को सौ से ज्यादा शिवलिंग मिले। यह प्लाट असि नदी (अब नाला) से सटा है। बुधवार की सुबह जैसे ही नाले किनारे शिवलिंग फेंकने की खबर मिली, स्थानीय लोग वहां एकजुट हो गए। वहां मौजूद लोगों ने इसका वीडियाे बना सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया।

ऐसे में दोपहर करीब एक बजे मंदिर बचाओ अभियान के संरक्षक स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती बटुकों व विद्यार्थियों के साथ तथा कांग्रेस के पूर्व विधायक अजय राय पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ पहुंचे। इनके पहुंचने के बाद पुन: मलबे को खंगाला जाने लगा। करीब एक घंटे में दो दर्जन से अधिक छोटे-बड़े शिवलिंग मलबे से लोगों ने निकाले।

modi bjp 1524108603 618x347

स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद ने मौके पर ही उन शिवलिंगों का पूजन-अर्चन किया। वहीं कांग्रेस कार्यकर्ता वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारियों को मौके पर बुलाने की मांग करते हुए नारेबाजी करने लगे। विरोध बढ़ने पर पुलिस ने धारा 295, 153 बी और 427 के तहत मामला दर्ज किया है।

पुलिस ने कहा, “हम इस बात की जांच करेंगे कि आखिर इतनी संख्या में यहां शिवलिंग कहां से आए। इसे यहां लाकर किसने फेंका है। दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।” वहीं, कांग्रेस नेता अजय राज ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा, “धर्म के नाम पर बनी सरकार का असली चेहरा जनता के सामने आ गया है। धर्म के नाम पर वोट लेने वाली सरकार में शिवलिंग नाले किनारे फेंके हुए मिले। इससे और दुखद स्थिति क्या हो सकती है। सीएम योगी को जनता कभी माफ नहीं करेगी।”

मंदिर बचाओ अभियान के संचालक स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद ने कहा, “यह सरकार विश्वनाथ कॉरिडोर के लिए प्राचीन मंदिरों को तोड़ने का काम कर रही है। पहले मुझे इस बात की आशंका थी, जो अब सही साबित होती दिख रही है। यह धार्मिक मामला है। मंदिरों को तोड़ना और विग्रहों को नष्ट करना जघन्य अपराध है। इसके लिए किसी को माफ नहीं किया जा सकता।” वहीं, सपा नेता मामले को दबाने के लिए पुलिस पर शिवलिंग हटाने का आरोप लगाया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles