भवानीमंडी: शहर में पिछले लगातार दो महीनों से नलों में गंदे और बदबूदार पानी की आपूर्ति की जा रही हैं. जिसके चलते शहर की आम-जनता अस्पतालों के चक्कर काटने को मजबूर हैं. लेकिन इसका जलदाय विभाग के कर्मचारियों को कोई फर्क नहीं पड़ रहा हैं. लाख शिकायतों के बावजूद समस्या जस की तस बनी हुई हैं.

इस समस्या का सामना सबसे अधिक गरीब नवाज कॉलोनी और रामनगर के निवासियों को करना पड़ रहा हैं. क्योंकि कॉलोनी की अधिकतर आबादी गरीब हैं. जो अन्य साधनों से पीने के पानी की व्यवस्था नहीं कर पा रही है.

नलों में सप्लाई होने वाला पानी

स्थानीय निवासियों ने बताया कि यह समस्या विभाग के कर्मचारियों की लापरवाही के कारण बनी हुई हैं. दरअसल पिछले दो महीनों से कॉलोनी में पानी बिना फ़िल्टर के सप्लाई किया जा रहा हैं. निवासियों ने आगे बताया कि इस बारें में ज्यादा जोर डाल कर शिकायत की जाती हैं तो तीन से चार दिनों तक साफ़ पानी आता हैं उसके बाद फिर से वहीँ गंदा और बदबूदार पानी सप्लाई होता हैं.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

इस बारें में गृहिणी रशीदा बी ने बताया कि ‘नलों में गंदे पानी की आपूर्ति के कारण उनके बच्चों को दस्त और उलटी जैसी बीमारियों के कारण अस्पताल में भर्ती होना पड़ा. इस बारें में विभाग में पुत्र के जरिए शिकायत कराई गई लेकिन कोई ध्यान नहीं दिया गया. उन्होने आगे बताया, आखिर में स्थानीय पार्षद के जरिये शिकायत की गई. पार्षद की शिकायत पर सिर्फ दो दिनों तक साफ़ पानी आया और उसके बाद से ही गंदा पानी आ रहा हैं.’

वहीँ स्थानीय निवासी मुस्ताक अली ने बताया कि ‘नलों में गंदे पानी की आपूर्ति के कारण दूर कुओं से पानी लाना पड़ रहा हैं. हम गरीब लोग हैं कैम्पर के जरिए पानी की व्यवस्था नहीं कर सकते हैं. ऐसे में विभाग को अपनी जिम्मेदारी समझनी चाहिए.’

Loading...