राजस्थान के धौलपुर में हो रहे उपचुनाव के दौरान ईवीएम मशीनों में छेड़छाड़ सामने आई हैं. जिसके बाद कई ईवीएम मशीनों को चुनाव आयोग ने सील कर पोलिंग बूथ से हटाया हैं.

दरअसल, कई वोटरों ने वोट के बाद शिकायत कर बताया कि उनका वोट गलत जा रहा हैं. मतदाता राकेश जैन की शिकायत पर इस बात का खुलासा हुआ कि कांग्रेस को जाने वाले वोट भी बीजेपी को जा रहे हैं. इस पर जमकर  हंगामा मच गया. मौके पर मौजूद रिटर्निंग अधिकारी मनीष फौजदार ने इसकी जांच की तो ये शिकायत सही पाई गई.

रिटर्निंग अधिकारी मनीष फौजदार ने कहा कि वोट डालने गए एक मतदाता राकेश जैन ने बताया कि मैं जब ईवीएम मशीन से वोट डालने गया तो देखा कि मैं किसी को वोट दे रहा था और वीवीपैट मशीन में किसी दूसरे को वोट जा रहा था. जिसके बाद मतदान दो घंटे तक रोक दिया गया. ऐसे में 18 ईवीएम मशीनों को सील कर उसकी जगह दूसरी ईवीएम मशीनें लगाई गई हैं.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

कांग्रेस प्रत्याशी बनवारी लाल शर्मा ने बताया कि मेरे कार्यकर्ताओं ने मुझे जानकारी दी थी कि बहुत सी ईवीएम मशीनें मतदान के दौरान चालू नहीं हो सकी, जिसकी मैंने शिकायत रिटर्निग अधिकारी, निर्वाचन विभाग के साथ साथ अन्य अधिकारियों से की थी लेकिन ईवीएम मशीने करीब डेढ़ घंटे बाद चालू हुई, जिससे मतदाताओं में ख़ासा रोष हैं. उन्होंने बताया कि ईवीएम मशीन में यह भी गड़बड़ी मिली कि किसी को वोट दे रहे थे और किसी को जा रहा था.

Loading...