Tuesday, January 25, 2022

देवेंद्र फडणवीस ने CM पद की शपथ, अजित पवार बने उपमुख्यमंत्री

- Advertisement -

महाराष्ट्र में शनिवार सुबह राजनीति का सबसे बड़ा उलटफेर देखने को मिला। शनिवार सुबह बीजेपी ने एनसीपी के साथ मिलकर सरकार बना ली। राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने देवेंद्र फडणवीस को सीएम पद की शपथ दिलाई. वहीं अजित पवार ने डिप्टी सीएम पद की शपथ ली।

हालांकि अभी यह बात साफ नहीं हाे सकी है कि  एनसीपी का समर्थन बीजेपी को है या नहीं। वहीं सूत्र बता रहे हैं कि एनसीपी के सिर्फ 25 से 30 विधायकों को लेकर अजित पवार सरकार बनाने आए हैं।

शपथ लेने के बाद मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीसने कहा कि हमें सरकार बनाने का जनादेश मिला था लेकिन शिवसेना ने दूसरी पार्टियों के साथ गठबंधन का प्रयास किया। जिसका परिणाम यह निकला कि सूबे में राष्ट्रपति शासन लागू हो गया। महाराष्ट्र की जनता को स्थिर सरकार चाहिए न कि कोई खिचड़ी। शिवसेना से जनादेश का सीधे तौर पर अपमान किया है।

इस दौरान उन्होंने अजित पवार का अभार जताया, कहा- मैं अभारी हूं कि वे मेरे साथ आए। अब हम महाराष्ट्र में एक स्थिर सरकार देंगे। पवार ने कहा ‌कि हम लोगों की समस्या के लिए साथ आए हैं। हम किसानों की समस्या को खत्म करना चाहते हैं। उनकी भलाई के लिए ही सरकार में आए हैं। उन्होंने कहा कि लोगों ने जिसे सरकार बनाने के लिए चुना था उन्हीं को सरकार बनानी भी चाहिए।

शपथ लेने के बाद पत्रकारों से बातचीत में देवेंद्र फडणवीस ने कहा था कि अब जब राज्य में सरकार बन गई है तो वे राष्ट्रपति शासन हटाने के लिए राष्ट्रपति से अनुरोध करेंगे। हांलाकि इसके कुछ ही मिनट बाद राष्ट्रपति भवन की ओर से अधिसूचना भी जारी कर दी गई।

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles