save syria

save syria

हैदराबाद: सीरिया में आम जनता पर हो रही भीषण बमबारी को लेकर पूरी दुनिया में काफी रोष है. ऐसे में तेलंगाना के वारंगल में एक युवक रैली कर इस जुल्म के खिलाफ आवाज बुलंद करना चाहता था. लेकिन पुलिस परमिशन न मिलने के कारण उसने आत्‍महत्‍या करने की कोशिश की.

मोहम्मद नईम नाम के इस शख्स ने फेसबुक पर लाइव वीडियो वेबकास्ट के जरिए सीरिया को लेकर अपनी बात रखते हुए जहर पी गया. युवक को आनन-फानन में अस्पताल ले जाया गया. पुलिस का कहना है कि उसकी हालत स्थिर है. युवक वारंगल जिले में मुस्लिम ‘हक्कुला पोराता समिति’ का प्रमुख है.

युवक का आरोप है कि उसने शांतिपूर्ण रैली आयोजित करने की अनुमति मांगी थी और शुरुआत में पुलिस इसके लिए सहमत हो गयी थी बाद में उन्‍होंने ने इसके लिए इंकार कर दिया. नईम ने कहा कि वह बेबस महसूस कर रहा था क्योंकि उसे सीरिया में हो रहे कत्लेआम के खिआफ आवाज उठाने तक की इजाजत नहीं दी गई.

नईम ने आरोप लगाया कि इसमें नेताओं का स्वार्थ निहित है और उन्हें (नेताओं) समुदाय के लोगों के समर्थन में आवाज उठाने की कोई रुचि नहीं है. इससे पहले शुक्रवार को उन्होंने खुद पर मिटटी का तेल डालकर आग लगाने की कोशिश की थी लेकिन मौके पर लोगों ने उन्हें बचा लिया.

ध्यान रहे बीते सात दिनों में सीरिया के पूर्वी घोउटा के हावश अल-दवाहिरा में 500 नागरिकों की मौत हो गई. जिनमे बच्चें भी शामिल है. हालांकि इस इलाके में अभी-भी करीब तीन लाख 93 हज़ार आम नागरिक फसे हुए हैं.

कोहराम न्यूज़ को सुचारू रूप से चलाने के लिए मदद की ज़रूरत है, डोनेशन देकर मदद करें




Loading...

कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें